×

पति की दीर्घायु के लिए रखा निर्जल व्रत, खरीददारी में जुटी सुहागिने

बाराबंकी की मुख्य बाजार में हम आज करवाचौथ पर सुहागिनों की तैयारी का जायजा लेने पहुँचे । तो यहाँ सुहागिने बड़ी संख्या में पूजा की खरीददारी करती दिखाई दी ।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 10:47 AM GMT
पति की दीर्घायु के लिए रखा निर्जल व्रत, खरीददारी में जुटी सुहागिने
X
पति की दीर्घायु के लिए रखा निर्जल व्रत, खरीददारी में जुटी सुहागिने (Photo by social media)

बाराबंकी: आज करवाचौथ के अवसर पर सुहागिनों ने निर्जल व्रत रख शाम को अपनी पूजा की तैयारियों में व्यस्त हो गयी है । यह कठिन व्रत रखकर सुहागिने पति की लम्बी आयु की कामना करती है । महिलाओं के इस व्रत की पूजा के लिए आज बाजार भी गुलजार हैं और तरह- तरह की सामग्री से पटे पड़े हैं ।आज इस पूजा की तैयारी में जुटी महिलाओ और बाजार का हाल जानने हम बाराबंकी की मुख्य बाजार पहुँचे और वहाँ का हाल जाना । पेश है करवाचौथ पर सुहागिनों की पूजा की तैयारी की यह रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें:अमेरिका से बड़ी खबर: जाने चुनाव के साइड इफ़ेक्ट, कुछ ऐसा हो रहा है असर

आज करवाचौथ पर सुहागिनों की तैयारी का जायजा लेने पहुँचे

barabanki-matter barabanki-matter (Photo by social media)

बाराबंकी की मुख्य बाजार में हम आज करवाचौथ पर सुहागिनों की तैयारी का जायजा लेने पहुँचे । तो यहाँ सुहागिने बड़ी संख्या में पूजा की खरीददारी करती दिखाई दी । बाजार करवाचौथ की पूजा सामग्री से भरा पड़ा था । पूरी आस्था और श्रद्धा से पूजा की तैयारियों में जुटी महिलाओ ने बताया कि वह आज पूरा दिन निर्जल व्रत रख कर पति की लम्बी आयु की कामना करती है । शाम को चन्द्रमा के उदय के पश्चात पति के हाथों जल ग्रहण कर इस उपवास का समापन करती है । ऐसी मान्यता है कि श्रद्धा पूर्वक इस व्रत को रखने से पति दीर्धायु होता है । आज इसी विशेष पूजा के लिए वह तैयारियां कर रही हैं ।

ये भी पढ़ें:राहुल का पीएम पर बड़ा हमला, कहा- ‘ईवीएम’ ईवीएम नहीं है, बल्कि ‘एमवीएम’ है- मोदी वोटिंग मशीन

इस बार बाजार में रौनक कम है

barabanki-matter barabanki-matter (Photo by social media)

वहीं पूजा की सामग्री बेंच रही एक महिला ने बताया कि इस बार बाजार में रौनक कम है और उतनी तेजी से सामग्री नही बिक पा रही है जितनी तेजी से हमेशा बिक जाया करती थी । पुलिस भी उन्हें बार - बार एक स्थान से दूसरे स्थान की ओर हटा कर परेशान करती है । सामग्री कम रेट पर बिक रही है और कम भी बिक रही हैं ।

सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story