×

भदोही में डॉक्टरों ने दिव्यांगों का बनाया मजाक, सर्टिफिकेट के लिए चढ़े दूसरी मंजिल पर

डाक्टरों ने मानवता को शर्मसार करते हुए दिव्यांगों को दूसरी मंजिल पर आने का हुक्म सुना दिया. शिवमूरत अपनी पत्नी के साथ सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पहुंचे थे. लेकिन अस्पताल की दुर्व्यवस्था देख दोनों बेहद दुखी हुए।

Chitra Singh
Published on: 16 Feb 2021 12:40 PM GMT
भदोही में डॉक्टरों ने दिव्यांगों का बनाया मजाक, सर्टिफिकेट के लिए चढ़े दूसरी मंजिल पर
X
भदोही में डॉक्टरों ने दिव्यांगों का बनाया मजाक, सर्टिफिकेट के लिए चढ़े दूसरी मंजिल पर

वाराणसी: भदोही जिले में दिव्यांगों के विकलांग सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर भद्दा मजाक किया गया. स्वास्थ्य विभाग की एक ऐसी लापरवाही सामने आई है, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है. सर्टिफिकेट बनवाने के लिए दिव्यांगों को अस्पताल में दूसरी मंजिल पर बुलाया गया. ऐसे में बड़ी संख्या में दिव्यांग जैसे-तैसे सीढ़ियां चढ़ते हुए डॉक्टरों के पास पहुंचे. इन दिव्यांगों में कुछ ऐसे लोग भी शामिल थे जिनके दोनों पैर नहीं थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच के निर्देश दिए हैं.

बैसाखी के सहारे पहुंचे दूसरी मंजिल पर

दिव्यांगों को विकलांग सर्टिफिकेट देने के लिए महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल में सोमवार को एक कैम्प लगाया गया था. इस दौरान बड़ी संख्या में दिव्यांग जन कैम्प में पहुंचे. लेकिन अस्पताल में उनके साथ जो हुआ, उसका एहसास शायद उन्हें नहीं था.डाक्टरों ने मानवता को शर्मसार करते हुए दिव्यांगों को दूसरी मंजिल पर आने का हुक्म सुना दिया. शिवमूरत अपनी पत्नी के साथ सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पहुंचे थे. लेकिन अस्पताल की दुर्व्यवस्था देख दोनों बेहद दुखी हुए. शिवमूरत कहते हैं कि अस्पताल में किसी तरह की व्यवस्था नहीं की गई.

varanasi

यह भी पढ़ें... जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मनाया गया दीक्षांत समारोह, मेधावियों को मिला उपहार

डीएम ने दिए जाँच के आदेश

एक तरफ दिव्यांग जैसे-तैसे अस्पताल की सीढ़ियां चढ़ रहे थे तो दूसरी तरफ डॉक्टर अपने केबिन में आराम फरमा रहे थे. इसी बीच दिव्यांगों की सीढ़ी चढ़ने का वीडियो वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने बना लिया. कुछ देर में वीडियो वायरल हो गया. इस मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है और जाँच के आदेश दिए है.

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story