×

लाशों से कारोबार: विधायक ने किया ये बड़ा खुलासा, डॉक्टरों में पैसे की ऐसी भूख

जौनपुर जिला अस्पताल के चिकित्सकों के सहयोग से जनपद वाराणसी के शिवपुर लेन 2 में गुरू नानक स्कूल के पास स्थित नोवा प्राइवेट अस्पताल के संचालकों द्वारा लाश से लाखों रूपये के धनोपार्जन के मामले का खुलासा हुआ है।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 10:14 AM GMT
लाशों से कारोबार: विधायक ने किया ये बड़ा खुलासा, डॉक्टरों में पैसे की ऐसी भूख
X
लाशों से कारोबार: विधायक ने किया ये बड़ा खुलासा, डॉक्टरों में पैसे की ऐसी भूख

जौनपुर: जौनपुर जिला अस्पताल के चिकित्सकों के सहयोग से जनपद वाराणसी के शिवपुर लेन 2 में गुरू नानक स्कूल के पास स्थित नोवा प्राइवेट अस्पताल के संचालकों द्वारा लाश से लाखों रूपये के धनोपार्जन के मामले का खुलासा हुआ है। इसमें प्राइवेट एम्बुलेंस संचालकों की अहम भूमिका बतायी जा रही है। जिला अस्पताल के चिकित्सक नोवा अस्पताल से कमीशन खोरी के लिए मरीजों को कागज पर बीएचयू और मौखिक रूप से नोवा अस्पताल वाराणसी के लिए भेजने का काम करते हैं। इसका खुलासा बदलापुर के विधायक रमेश चन्द मिश्रा ने करते हुए शासन स्तर पर पत्राचार करते हुए पूरे मामले की जांच की अपेक्षा किया है।

ये भी पढ़ें:भारतीय जवान की लाश: पाकिस्तान सीमा से था लापता, परिवार में मातम का माहौल

अस्पताल के मालिक ने 5 से 6 लाख रुपये तक की वसूली की

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के चार मरीजों को जिला अस्पताल जौनपुर के चिकित्सकों ने नोवा अस्पताल वाराणसी भेजा। उनसे नोवा अस्पताल के मालिक ने 5 से 6 लाख रुपये तक की वसूली किया और दो मरीजों को मरने के बाद भी आई सी यू में रखने के नाम पर वसूला गया है।

यहाँ बतादे कि कि बदलापुर क्षेत्र के घनश्यामपुर निवासी अतुल तिवारी दुर्घटना में घायल हुआ जौनपुर अस्पताल उपचार हेतु ले जाया गया वहां से डाक्टर ने गम्भीर बताकर कागज पर बीएचयू के लिए रेफर किया लेकिन प्राइवेट एम्बुलेंस के माध्यम से उसे नोवा अस्पताल भेजवा दिया नोवा अस्पताल ने डाक्टर एम्बुलेंस दोनों को मोटी धनराशि कमीशन की दे दिया इसके बाद महज तीन दिन में मरीज के परिजनों से 6 लाख रुपये वसूल लिया।

लाशों से कारोबार: विधायक ने किया ये बड़ा खुलासा, डॉक्टरों में पैसे की ऐसी भूख

मरीज को मरने के बाद एक दिन रोक कर पैसा लेने के बाद लाश दिया

मरीज को मरने के बाद एक दिन रोक कर पैसा लेने के बाद लाश दिया। इसी तरह से बदलापुर विधानसभा के बड़ेरी गांव की मरीज सहोदरा पत्नी झिल्लुर के साथ भी जिला अस्पताल के डाक्टर ने नोवा अस्पताल वाराणसी भेजा इससे भी तीन दिन में 6 लाख रुपये ले लिया गया मरीज मर गयी लाश तब तक नहीं दिया जब तक पैसा नहीं ले लिया। लालजी निषाद पिलकिछा बदलापुर को दुर्घटना में हल्की चोट थी उसे जिला अस्पताल के डाक्टर ने नोवा अस्पताल वाराणसी भेजा इसके उपचार के नाम पर 6लाख रूपया वसूला गया। मितावां बदलापुर की रेखा गुप्ता के परिजनों से 5 लाख रुपये हल्की चोट पर नोवा ने लिया इसे भी प्राइवेट एम्बुलेंस से भेजा गया था।

ये भी पढ़ें:सर्विलांस पर राजभवन: हिल गई पूरी सरकार, राज्यपाल ने दी कड़ी चेतावनी

इन सब मामलो को जानने के बाद विधायक ने जब खोज बीन शुरू किया तो पता चला कि नोवा अस्पताल के संचालक डा रबी सिंह निवासी जनपद गाजीपुर ने सरकारी अस्पताल के डाक्टरों से सेटिंग कर मरीजों को अपने यहाँ मंगाते हैं 5 से 10 लाख रुपये तक की वसूली करते हैं जिसमें कमीशन डाक्टर और एम्बुलेंस चालकों को दिया जाता है। आम आदमी अपने मरीज के उपचार के लालच में इस सिन्डीकेट के शिकार हो रहे है। विधायक ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सहित प्रदेश के उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए जांच करा कर लाशों से पैसा वसूली करने वालों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की अपेक्षा किया है।

कपिल देव मौर्य, जौनपुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story