×

Aligarh News: फिर एक बेटी दहेज लोभियों का बनी शिकार, ससुराल पक्ष पर लगे गंभीर आरोप

Aligarh News: देश की बेटी को किसी न किसी तरीके से अपराधियों का सामना करना पड़ता है। अपराधियों के मंसूबे इस कदर उस पर हावी होते हैं कि उसे अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 23 Feb 2023 5:31 PM GMT
In-laws killed daughter-in-law for dowry in Aligarh
X

अलीगढ़: फिर एक बेटी दहेज लोभियों का बनी शिकार, ससुराल पर लगे गंभीर आरोप

Aligarh News: भारत सरकार के द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के नारे के अंतर्गत बहुत सी योजनाएं चलाई जा रही हैं। शासन और प्रशासन इसमें अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। बेटियों की हर हाल में रक्षा और सुरक्षा का जिम्मा शासन और प्रशासन स्तर पर किया जाता है। इसके अंतर्गत महिला हेल्पलाइन के नंबर की सरकार के द्वारा जारी किए गए हैं। लेकिन फिर भी देश की बेटी को किसी न किसी तरीके से अपराधियों का सामना करना पड़ता है। अपराधियों के मंसूबे इस कदर उस पर हावी होते हैं कि उसे अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है।

मामला अलीगढ़ पालीमुकीमपुर थाना क्षेत्र के धूम सिंह जिरोली के रहने वाले अतुल का विवाह लता के साथ 30 अप्रैल 2021 को संपन्न हुआ था। लता के माता-पिता ने अपनी गुंजाइश के अनुसार बेटी को दान दहेज देकर विदा किया था। आरोप के मुताबिक, लता के ससुराल वाले लता की शादी में आए दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे। वह आए दिन लता से इस बात को लेकर तायने दिया करते थे। लता के ससुराल वाले मायके वालों से चार पहिया गाड़ी की मांग किया करते थे। एवं गाड़ी न देने पर लता को घर वापस भेजने की बात किया करते थे।

ससुराल वाले घर से फरार

लता के चचेरे भाई ने बताया कि कुछ महीनों पहले लता का पति अतुल लता को उसकी गांव छोड़ आया था। लता के पिता ने ससुराल वालों से मिन्नत करने के बाद लता को उसके ससुराल छोड़ आए, लेकिन अचानक आज गांव वालों के द्वारा लता के पिता को सूचना मिली कि उसकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। और उसे दाह संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है।

जब इस बात की सूचना लता के चचेरे भाई को हुई तो उन्होंने संबंधित थाने को सूचित कर इस घटना के बारे में जानकारी दी, थाना पुलिस के द्वारा सांठगांठ कर लता का दाह संस्कार कराने की बात सामने आई। लता के चचेरे भाई को जब पुलिस की कार्यशैली के बारे में पता चला तो उन्होंने अलीगढ़ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस मामले से अवगत कराया। तब कहीं जाकर लता का दाह संस्कार रुकवाया गया और लता के शव को अलीगढ़ पोस्टमार्टम के भेजा गया। लता के ससुराल वाले घर से फरार बताए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story