×

Agra News: बेटी पैदा होने पर बहू को घर से निकाला, जिंदा जलाने की कोशिश

Agra News: थाने में की गई शिकायत में विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी 4 मार्च 2017 को मदन लाल वाल्मीकि निवासी नगला पदी न्यू आगरा के साथ हुई थी।

Rahul Singh
Published on: 13 Dec 2022 6:00 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2022 6:02 AM GMT)
Agra News
X

In laws throw married woman out of the house after giving birth to daughter Agra  (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में ससुराली जनों ने विवाहिता को महज इस बात के लिए घर से निकाल दिया कि उसने बेटी को जन्म दिया है। परेशान विवाहिता ने सास , ससुर, देवर, ननंद और जेठ की बेटी के खिलाफ थाना सदर में शिकायत की। विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498, 323, 313 और दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 और 4 में मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाने में की गई शिकायत में विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी 4 मार्च 2017 को मदन लाल वाल्मीकि निवासी नगला पदी न्यू आगरा के साथ हुई थी।

विवाहिता का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराली जनों ने अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न शुरू कर दिया। पहली बेटी के जन्म के बाद ससुराली जनों का उत्पीड़न बढ़ गया। विवाहिता का आरोप है कि ससुराली जनों ने एक बार उससे मारा पीटा और मिट्टी का तेल डालकर जलाने की कोशिश की। विवाहिता ने मुश्किल अपनी जान बचाई। विवाहिता ने कहा कि जब वह दोबारा गर्भवती हुई तो ससुराल के लोगों ने उसे अपने परिचित डॉक्टर के पास ले गए। उसके गर्भ का लिंग परीक्षण करवाया। लिंग परीक्षण में लड़की होने की जानकारी मिली तो ससुराली जनों ने उसका जबरन गर्भपात करवा दिया। गर्भ में बेटी की हत्या करवा दी। इसके बाद जब विवाहिता ने ससुराली जनों का पुरजोर विरोध किया तो 27 जुलाई 2022 को ससुराली जनों ने मारपीट कर उसे को घर से निकाल दिया। विवाहिता अब अपनी 2 वर्षीय बेटी के साथ मायके में रह रही है। विवाहिता का कहना है कि उसका पति शराब के नशे का आदी है। कोई काम धाम नहीं करता है ।

पिता से मकान दिलाने का देते हैं दबाव

विवाहिता के मुताबिक ससुर बाबूलाल का 50 वर्ग गज का मकान है। मकान में दो कमरे ऊपर। दो कमरे नीचे बने हुए हैं । एक कमरे में सास कमला देवी और-ससुर बाबूलाल रहते हैं। एक कमरे में देवर अरुण और ननंद पूनम रहती है। एक कमरे में जेठ की बेटी प्रिया रहती है। एक कमरे में महिला अपने पति और बेटी के साथ रहती है। मकान में जगह ना होने की वजह से देवर की शादी नहीं हो पा रही है। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल के लोग उस पर दबाव बनाते हैं कि वह अपने पिता से कहकर अपने लिए मकान खरीदे। ताकि कमरा खाली हो जाए और देवर की शादी हो पाए ।

सास-ससुर, देवर, नंद और जेठ की बेटी के खिलाफ दर्ज मुकदमा

विवाहिता से मिली तहरीर के आधार पर सदर थाना पुलिस ने विवाहिता की सास कमला देवी , ससुर बाबूलाल , देवर अरुण , ड़ा नंद पूनम और जेठ की बेटी प्रिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है । पुलिस मामले की जांच में जुटी है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story