×

वोटर्स को लुभाएंगी बार बालाएं, प्रत्याशियों की ठुमको वाली पंचायत चुनाव

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में प्रत्याशी ने वोटरों को लुभाने के लिए बार बालाओं का सहारा ले लिया।

Shraddha
Published on: 1 April 2021 5:19 AM GMT
वोटर्स को लुभाएंगी बार बालाएं, प्रत्याशियों की ठुमको वाली पंचायत चुनाव
X

pilibheet photos (social media)

पीलीभीत : उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का ऐलान होने के बाद से सभी राजनीतिक दल जीत निश्चित करने के लिए तैयारी में जुट गए हैं। प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। हालाकि पीलीभीत से जो तस्वीर आई है उसने सभी को चौंका के रख दिया है यहां प्रधान पद के एक संभावित प्रत्याशी ने वोटरों को लुभाने के लिए बार बालाओं का सहारा ले लिया।

प्रत्याशी ने वोटरों को लुभाने के लिए बार बालाओं का लिया सहारा

गांव के वोटरों को लुभाने के लिए नर्तकियों को बुलाकर ठुमके लगवाएं। जहां देखने वालों की खासी भीड़ भी जुट गई। नर्तकियों पर दर्शकों ने नोट भी लुटाए। नर्तकियों के ठुमके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अफसरों में खलबली मच गई। पुलिस ने 6 नामजद लोगों के खिलाफ आचार सहिंता का उल्लंघन, महामारी अधिनियम, बिना अनुमति आयोजन करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच के वाद आगे की कार्रवाई की बात कह रही है।

होली के अगले दिन नर्तकियों को बुलाया गया

वायरल विडियो थाना जहानाबाद क्षेत्र के ग्राम सिकलापुर की है बताया जा रहा है होली के अगले दिन मंगलवार को नर्तकियों को बुलाया गया था। वायरल वीडियो में ग्रामीणों की भीड़ लगी है। एक मकान के बाहर डीजे बजने के साथ नर्तकियां ठुमके लगा रही हैं। कुछ युवकों ने नर्तकियों पर नोट लुटाए। वताया जा रहा है कि गांव के सुमेर ,हरपाल और रुपलाल ने गांव के ही अन्य साथियों के साथ मिलकर पंचायत चुनाव में प्रधान पद के संभावित प्रत्याशी के पक्ष में वोटरों को लुभाने के लिए आयोजन कराया था।


वीडियो हुआ वायरल

हालांकि आयोजन स्थल प्रत्याशी के घर का नहीं है। आयोजन सुम्मेरलाल के घर के बाहर हुआ था। इसलिए रिपोर्ट में सुम्मेरलाल सहित 5 लोगों को नामजद किया गया है। वीडियो वायरल होने की सूचना पुलिस के पास पहुंची थी। इसके बाद पुलिस मौके पर गई थी, लेकिन पुलिस को कोई साक्ष्य नही मिला वायरल विडियो के आधार पर पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ की है हालाकि पुलिस अव मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

प्रत्याशी अपने ढंग से वोट बैंक सहेजने में लगे हुए

गौरतलब है कि एक ओर जहां आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग के नियमों का पालन कराने पुलिस व प्रशासन मुस्तैद है। वहीं प्रत्याशी अपने ढंग से वोट बैंक सहेजने में लगे हुए हैं। होली के दूसरे दिन मतदाताओं को लुभाने के लिए गांव में बार बालाओं से नृत्य कराया गया। हालांकि वीडियो वायरल होने के वाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलाल मामला चर्चा का बिषय वना हुआ है।

रिपोर्ट : देश दीपक गंगवार

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story