×

प्रतापगढ़ में प्रसपा ने निकाला जुलूस, 20 सूत्री मांग पत्र राज्यपाल को भेजा

प्रसपा नेता विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि सर्व समाज का मान-सम्मान केवल प्रसपा में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समूचे प्रदेश में अपराध चरम पर है।

Chitra Singh
Published on: 23 Jan 2021 2:07 PM GMT
प्रतापगढ़ में प्रसपा ने निकाला जुलूस, 20 सूत्री मांग पत्र राज्यपाल को भेजा
X
प्रतापगढ़ में प्रसपा ने निकाला जुलूस, 20 सूत्री मांग पत्र राज्यपाल को भेजा

प्रतापगढ़। संपूर्ण उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के तहसील व ब्लाक स्तर पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया( प्रसपा ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर शुरू की गई। गांव- गांव, पाव-पाव के तीसरे चरण की पदयात्रा शनिवार को बेल्हा में जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के पूर्व अध्यक्ष व उच्च न्यायालय लखनऊ के अधिवक्ता, प्रसपा नेता विनोद कुमार पांडेय के नेतृत्व में शहर में जुलूस निकालकर जन संपर्क करते हुए जुलूस जिला कचहरी पहुंचा, जहां पर अधिवक्ताओं से जनसंपर्क कर उनकी समस्याओ से रूबरू होने के उपरांत महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से सौंपकर यात्रा का समापन किया।

20 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन

प्रसपा नेता द्वारा प्रतापगढ़ जिले व सदर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर 20 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। जिनमें जिले में लूट, हत्या,छिनैती जैसी गंभीर अपराधों पर अंकुश लगाने, सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण किसानों को छुट्टा और आवारा पशुओं से हो रही फसल नुकसान से निजात दिलाने, जिला कचहरी में अधिवक्ताओं व वादकारियों हेतु वाहन पार्किंग की व्यवस्था कराए जाने, पत्रकारों के लिए लाइब्रेरी व पत्रकार भवन की मांग के साथ ही जेठवारा थाना अंतर्गत पूरनपुर खजूर गांव के शहीद सूबेदार मेजर श्याम लाल यादव को शहीद का दर्जा दिए जाने व मुआवजा की मांग सहित 20 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन महामहिम राज्यपाल को सौंपा।

ये भी देखें: सिद्धार्थनगर में विश्व की सबसे लंबी तिरंगा यात्रा, लोगों ने नेताजी को किया नमन

भ्रष्टाचार का बोलबाला- विनोद कुमार

बलीपुर से प्रसपा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने जुलूस की शक्ल में उच्च न्यायालय के अधिवक्ता विनोद पांडेय के नेतृत्व निकले और नगर वासियों से जनसंपर्क कर उनके मध्य पंपलेट का वितरण करते हुए जुलूस नगर के ट्रेजरी चौराहा, पुलिस लाइन चौराहा होते हुए अंबेडकर चौराहा पहुंचा। जहां से कचहरी में प्रवेश कर अधिवक्ताओं के बीच व्यापक जनसंपर्क कर उनकी समस्याओं से भी रूबरू होते हुए पार्टी की नीतियों एवं उद्देश्यों से अवगत कराया। इस दौरान प्रसपा नेता विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि सर्व समाज का मान-सम्मान केवल प्रसपा में ही सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समूचे प्रदेश में अपराध चरम पर है जिस पर रोक लगाने में सरकार असहाय हो चुकी है। किसानों के साथ शोषण किया जा रहा है भ्रष्टाचार का बोलबाला है।

pratapgarh news

प्रदेश सरकार को बताया जनविरोधी

उन्होंने वर्तमान प्रदेश सरकार को जनविरोधी बताते हुए कहां कि यात्रा का उद्देश्य पूजीपतियों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार की पोल खोलना रहा, जिसको लेकर पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता गांव -गांव,पाव- पाव पदयात्रा कर पार्टी की नीतियों व उदेश्यों से लोगों को अवगत कराया गया। कहा कि भारतीय किसान और नौजवान सरकार की हठधर्मिता के शिकार हो चुके हैं ऐसी जनविरोधी सरकार भारतीय इतिहास में कोई नहीं रही। इस दौरान प्रमुख रूप से बबलू यादव,इंद्र प्रकाश यादव,राम चन्द्र, कृष्णा यादव, कश्मीर सिंह यादव ,लालजी पाण्डेय,उद्धव पाण्डेय, राकेश,रमेश कुमार,केशरी राज पाण्डेय,राम पाठक,आशिक खान,जलील खान,विश्वनाथ पाल,राकेश,नन्हे पाठक सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

रिपोर्ट- प्रकाशनार्थ

यह भी पढ़ें...Jaunpur News: अस्पताल में मनाया गया बालिका जन्मोत्सव, दिया ये खास संदेश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story