×

भागा कोरोना संक्रमित: तोड़ डाली अस्पताल की खिड़की, फिर हुआ फरार

यूपी में सेंट्रल जेल नैनी का एक कोरोना संक्रमित कैदी फरार हो गया है। प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरु चिकित्सालय में जेल प्रशासन द्वारा भर्ती कराया गया कैदी शनिवार को कोविड वार्ड के शौचालय की खिड़की तोड़ कर फरार हो गया।

Newstrack
Published on: 6 Sep 2020 9:57 AM GMT
भागा कोरोना संक्रमित: तोड़ डाली अस्पताल की खिड़की, फिर हुआ फरार
X
प्रयागराज: अस्पताल की खिड़की तोड़ कर भागा कोरोना संक्रमित कैदी (social media)

लखनऊ: यूपी में सेंट्रल जेल नैनी का एक कोरोना संक्रमित कैदी फरार हो गया है। प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरु चिकित्सालय में जेल प्रशासन द्वारा भर्ती कराया गया कैदी शनिवार को कोविड वार्ड के शौचालय की खिड़की तोड़ कर फरार हो गया। कैदी के फरार होने से अस्पताल और जेल महकमें में हडकंप मच गया है। शहर कोतवाली में कैदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के बाद अब स्थानीय पुलिस और जेल प्रशासन कैदी को ढूंढ़ने में जुटे हुए है। जबकि चिकित्सालय में कैदी की निगरानी के लिए तैनात दो सिपाहियों के खिलाफ जांच शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें:पश्चिम बंगालः BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बांग्लादेशी स्मगलर को मार गिराया

कोरोना की जांच की गई थी, जिसमे वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फूलपुर कोतवाली पुलिस ने बीती 02 सितंबर को चोरी और डकैती के आरोप में सुशील भरतिया को गिरफ्तार करके नैनी सेंट्रल जेल भेजा था। जेल में दाखिल करने से पहले उसकी कोरोना की जांच की गई थी, जिसमे वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कोरोना पाजिटिव आने के कारण सुशील को जेल में बने कोविड सेंटर में रखा गया था।

jail jail symbolic photo (social media)

हेल्थ सेंटर में मौजूद चिकित्सकों ने उसकी जांच की तो पता चला कि उसका शरीर अकड़ रहा

कल यानी पांच सितंबर की सुबह करीब 10 बजे सुशील अचानक जेल में बने कोविड सेंटर में ही गिर गया और तड़पने लगा। उसके मुंह से झाग निकलने लगा, जिससे जेल में हड़कंप मच गया। हेल्थ सेंटर में मौजूद चिकित्सकों ने उसकी जांच की तो पता चला कि उसका शरीर अकड़ रहा है। इस पर उसे तुरंत ही स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय भेज दिया गया, जहां उसे कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया और उसकी निगरानी के लिए दो सिपाहियों को तैनात कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू सिंह DRDO गेस्ट हाउस पहुंचीं, CBI करेगी पूछताछ

सुशील की निगरानी के लिए तैनात सिपाहियों के मुताबिक वह अपनी बिस्तर से उठकर वार्ड के अंदर ही बने शौचालय में गया था। उसके बाद लौटा नहीं। जब आधा घंटे से ज्यादा बीत गया तो सिपाहियों ने पूछताछ शुरू की। शौचालय में जाकर देखा तो वहां सुशील नहीं था और शौचालय की खिड़की टूटी मिली। जिस पर सिपाहियों ने पुलिस कंट्रोल रूम व जेल प्रशासन को सूचना दी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने कहा कि कोरोना वार्ड होने के कारण सिपाही वार्ड के बाहर ही तैनात थे और वार्ड का सीसीटीवी कैमरा भी खराब है। उन्होंने कहा कि जांच चल रही है, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story