TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

5 लोग बंद कमरे में अंगीठी जलाकर सोये थे, सुबह खुला दरवाजा तो दिखा ऐसा मंजर

जिले के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के घोसियाना मोहल्ले में सोमवार दोपहर उस वक़्त कोहराम मच गया, जब कमरे में रखी अंगीठी से उठी गैस से दम घुटने से दो महिलाओं की मौत हो गई।

Aditya Mishra
Published on: 30 Dec 2019 2:13 PM GMT
5 लोग बंद कमरे में अंगीठी जलाकर सोये थे, सुबह खुला दरवाजा तो दिखा ऐसा मंजर
X

रायबरेली: जिले के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के घोसियाना मोहल्ले में सोमवार दोपहर उस वक़्त कोहराम मच गया, जब कमरे में रखी अंगीठी से उठी गैस से दम घुटने से दो महिलाओं की मौत हो गई।

वहीं हादसे की चपेट में एक युवक भी आया है। जिसका जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। वहां उसकी भी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक ठंड के कारण घोसियाना मोहल्ले के निवासी महबूब के परिवार के सदस्य आज दोपहर कमरे में अंगीठी रखकर सो रहे थे। एकाएक कमरे में गैस अधिक होने के चलते महबूब की पत्नी हसीना 50 एवं चांद की पत्नी शब्बो बानो 22 की दम घुटने से मौत हो गई।

वही चांद (27) पुत्र महबूब अचेत हो गया जिसको नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएचसी डलमऊ के डॉ वीके सिंह के अनुसार लगभग एक बजे के आसपास चांद नाम का युवक जिसकी उम्र 27 वर्ष थी उसको अचेता अवस्था में परिवार द्वारा लाया गया था।

प्राथमिक उपचार के बाद उसकी स्थित गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। उसके क़रीब आधा घंटे के बाद दो लोगों को पुलिस द्वारा भेजा गया। जांच में वो मृत पाए गए दोनो के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

ये भी पढ़ें...गाजियाबाद के एक घर में शॉट सर्किट की वजह से 6 लोगों की मौत

उदयपुर में तीन मासूमों की मौत

उधर उदयपुर शहर की अलीपुरा-कृष्ण कॉलोनी में देवरा वाली गली में बुधवार रात कमरे में सोए तीन मासूम भाइयों की दम घुटने से मौत हो गई। उधर, पिण्डवाड़ा के समीपवर्ती कैलाशनगर (अजारी फाटक) में एक विवाहिता की सिगड़ी के धुएं से दम घुटने से मौत हो गई।

चारों ने सोते समय सर्दी से बचाव के लिए कमरे में अंगीठी जलाई थी। कमरे में भरी कार्बन मोनोऑक्साइड गैस से चारों की मौत हुई। देवरा वाली गली में मरने वाले मासूम बच्चों के दूसरे कमरे में सो रहे माता-पिता को गुरुवार सुबह घटना का पता चला तो कोहराम मच गया।

सुबह एक साथ तीन अर्थियां उठीं, तो वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो गईं। इस हृदयविदारक घटना के बाद गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, पुलिस अधीक्षक राजेन्द्रप्रसाद गोयल सहित कई पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी धमाके से दहला गुजरात: तीन की मौत, तेजी से राहत बचाव कार्य जारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story