×

शामली: सपा MLA नाहिद हसन व पूर्व सांसद तब्बसुम पर लगा गैंगेस्टर एक्ट

शामली जिले की कैराना कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा द्वारा सपा विधायक नाहिद हसन, उनकी मां तब्बसुम हसन समेत करीब 40 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस के मुताबिक यह कानूनी कार्रवाई जिलाधिकारी के अनुमोदन पर की गई है

Chitra Singh
Published on: 13 Feb 2021 1:08 PM GMT
शामली: सपा MLA नाहिद हसन व पूर्व सांसद तब्बसुम पर लगा गैंगेस्टर एक्ट
X
शामली: सपा MLA नाहिद हसन व पूर्व सांसद तब्बसुम पर लगा गैंगेस्टर एक्ट

शामली: जिले में एक बार फिर पुलिस प्रशासन की ओर से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन पर कानूनी शिकंजा कसा है. इस बार जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद सपा विधायक, उनकी पूर्व सांसद मां समेत 40 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया है. कानूनी दांव पेंच में फंसने के बाद एक बार फिर विधायक की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

क्या है पूरा मामला?

शामली जिले की कैराना कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा द्वारा सपा विधायक नाहिद हसन, उनकी मां तब्बसुम हसन समेत करीब 40 लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस के मुताबिक यह कानूनी कार्रवाई जिलाधिकारी के अनुमोदन पर की गई है. गौरतलब है कि पूर्व में भी सपा विधायक पर दर्ज मुकदमों के चलते उन्हें जनवरी 2020 में जेल भेज दिया गया था, जिसके बाद लंबी कानूनी कार्रवाइ्र के बाद उन्हें फरवरी 2020 में जमानत मिली थी.

यह भी पढ़ें... एटा सड़क हादसा: कहर बन कर दौड़ रही गाड़ियां, एक वृद्धा समेत दो लोगों की मौत

विधायक को बनाया गया गैंगलीडर

जानकारी के मुताबिक कैराना कोतवाली दर्ज किए गए गैंगेस्टर एक्ट में समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन को गैंगलीडर बनाया गया है. पुलिस के मुताबिक गैंग के लोगों का समाज में भय होने की बात की गई है. गौरतलब है कि पूर्व में भी सपा विधायक के खिलाफ करीब एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं. पूर्व में उन्हें जेल भी भेजा जा चुका है. अब गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज होने के बाद एक बार फिर से विधायक के साथ-साथ उनकी मां पूर्व सांसद तब्बसुम हसन की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं.

इन लोगों पर लगाई गई गैंगेस्टर

पुलिस द्वारा कैराना के मोहल्ला आलदरम्यान निवासी सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम हसन समेत रामड़ा गांव निवासी महमूद, अरशद, नौशाद, इरफान, कय्यूम, आरिफ, फुरमान, साबिर, राजा उर्फ तासीम, मोनिस, इनाम, महताब, मुनव्वर, फरमान, जुल्फान, इरफान, इलियास, अब्बास उर्फ वासी, मुबारिक, गुफरान, मुर्सलीन, प्रवेज, हारूण, अफसरूण, आरिफ, तस्लीम, इमरान, नाजर, मंगता, हाशिम, सालिम, मामौन, राशिद उर्फ भूरा, इंतजार, चौधरी दानिश, अहसान और सारिक समेत झिंझाना निवासी हैदर अली पर उत्तर प्रदेश गिरोहबंद समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 2 व 3 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें... सिद्धि हेट्स शिवा: पूरे लखनऊ में लगे मिले पोस्टर्स, वेलेंटाइन वीक में हुई यह घटना

पुलिस द्वारा छह फरवरी को दर्ज किया गया केस

कैराना कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा द्वारा छह फरवरी को कैराना कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया गया था, लेकिन विधायक और पूर्व सांसद समेत 40 लोगो के खिलाफ दर्ज किए गए गैंगेस्टर एक्ट के मुकदमें की भनक पुलिस द्वारा उस दौरान किसी को भी हाईप्रोफाइल लोगों समेत अन्य के खिलाफ दर्ज किए गए इस मुकदमें की भनक नही लगने दी गई।

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story