×

Sonbhadra News: प्राइवेट बस के कंडक्टर से हाइवे पर 80700 की लूट, बदमाशों की तलाश में कई जगह दी गई दबिश

Sonbhadra News: सोनभद्र में वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग स्थित टोल प्लाजा के पास एक प्राइवेट बस के एक कंडक्टर से 80700 रुपये की लूट होने का मामला सामना आया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 6 Jun 2022 11:46 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2022 12:12 PM GMT)
Sonbhadra News: प्राइवेट बस के कंडक्टर से हाइवे पर 80700 की लूट, बदमाशों की तलाश में कई जगह दी गई दबिश
X

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र (Robertsganj Kotwali Area) के लोढ़ी में वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग (Varanasi-Shaktinagar Highway) स्थित टोल प्लाजा के पास एक प्राइवेट बस के एक कंडक्टर से 80700 रुपये की लूट होने का मामला सामना आया है। बस छत्तीसगढ़ के लिए बताई जा रही है, जो सवारियों को लेकर वाराणसी के लिए जा रही थी। पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पीड़ित की तरफ से बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस ने कई जगह दबिश भी डाली लेकिन अभी वारदात में शामिल कोई बदमाश पुलिस (UP Police) के हत्थे नहीं चढ़ पाया है।

बताते हैं कि छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से वाराणसी के लिए चलने वाली बस सोमवार की सुबह वाराणसी से अंबिकापुर के लिए जा रही थी। बस जब, एसएच स्थित लोढ़ी स्थित टोला प्लाजा के आगे बढ़ी तो कंडक्टर ने स्वयं और उसमें मौजूद सवारियों को फ्रेश होने के लिए उसे कुछ देर के लिए रोकवा दिया। इस पर चालक ने मारकुंडी घाटी से पहले और लोढ़ी टोल प्लाजा के करीब आधा किमी आगे बस रोक दी।

कंडक्टर के साथ लूट

बताते हैं कि इस दौरान कंडक्टर बताए जा रहे सुखनंदन प्रजापति पुत्र रामलाल प्रजापति निवासी हरिहरपुर थाना सरई जनपद सिंगरौली, मध्यप्रदेश, बस रूकने के बाद उतरकर कुछ मीटर आगे झाड़ी की तरफ फ्रेश होने चला गया। आरोप है कि उसी दौरान नकाबपोश किस्म के तीन-चार व्यक्ति पहुंचे और उसे पकड़ लिया और उसे धमकाते हुए उसकी जेब में सवारियों से भाड़े के रूप में ली गई रकम 79300 रुपये और उसके पर्स में रखा 14 सौ रूपये लूटकर वहां से चलते बने।

पीड़ित के मुताबिक चोर उसका पर्स भी लेते गए, जिनके नकदी के अलावा आधार कार्ड, एटीएम, पैनकार्ड, लाइसेंस, वोटर आइडी आदि डाक्यूमेंट्स रखे हुए थे। पीड़ित ने जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को दी, खलबली मच गई। राबटर्सगंज कोतवाल दिनेश पांडेय सहित अन्य पुलिसकर्मी लुटेरों की तलाश में जुट गए लेकिन समाचार दिए जाने तक इससे जुड़ा कोई आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था।

लूटपाट और डकैती की घटनाएं होती रहती हैं

बताते चलें कि लोढ़ी टोल प्लाजा से लेकर मारकुंडी इको प्वाइंट (Markundi Echo Point) की एरिया इस मामले में काफी संवेदनशील है। यहां पूर्व में कई बार लूटपाट, डकैती की घटनाएं हो चुकी है। यहां एसपी रहे सुभाषचंद्र दूबे की तरफ से गिरोह का पर्दाफाश करवाया गया तो उसके बाद से घटनाएं शांत हो गई थी। 2018 के बाद फिर से घटनाएं होनी शुरू हुईं तो 2019 में जिले में एसपी के रूप में तैनात हुए प्रभाकर चैधरी ने लूटपाट और डकैती करने वाले गिरोह की कमर तोड़ी।

इसके बाद से लोढ़ी टोला प्लाजा से लेकर मारकुंडी घाटी के बीच लूटपाट की कोई घटना सामने नहीं आई थी। अब एक बार फिर से, लूटपाट गिरोह की सक्रियता ने हाइवे से आवागमन करने वालों की नींद उड़ा दी। उधर, पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले में पीड़ित की तहरीर पर धारा 392 आईपीसी के तहत राबटर्सगंज कोतवाली में मामला दर्ज कर लिया गया और घटना को अंजाम देने वालों की तलाश जारी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story