×

Lalitpur News: वाह! वीडियो से सीख रहे अपराधी नयी ट्रिक्स, अब विश्नोई गैंग के नाम कर दिया बड़ा खेल

Lalitpur News: खुद को डॉन लॉरेन्स विश्नोई गैंग का सदस्य बता मड़ावरा के कपड़ा व सराफा कारोबारी से रंगदारी में 15 लाख रुपये मांगने वाले दोनों आरोपितों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

Snigdha Singh
Published on: 19 July 2023 12:05 PM GMT
Lalitpur News: वाह! वीडियो से सीख रहे अपराधी नयी ट्रिक्स, अब विश्नोई गैंग के नाम कर दिया बड़ा खेल
X
In the name of Lawrence Bishnoi gang extortion of fifteen lakhs from Trader (Photo: Social Media)

Lalitpur News: खुद को डॉन लॉरेन्स विश्नोई गैंग का सदस्य बता मड़ावरा के कपड़ा व सराफा कारोबारी से रंगदारी में 15 लाख रुपये मांगने वाले दोनों आरोपितों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। बकौल पुलिस अधीक्षक, दोनों का लारेन्स विश्नोई गैंग से कोई ताल्लुक नहीं है। यू-ट्यूब देखकर इन लोगों ने घटना को अंजाम देने की योजना बनायी थी।

15 जुलाई की सुबह प्रतिदिन की तरह मड़ावरा के कपड़ा और सराफा कारोबारी जिनेंद्र कुमार जैन मंदिर जाने के लिए अपने घर से बाहर निकले। उनकी नजर दुकान के चैनल में फंसे कागज पर पड़ी। उसको खोलकर पढ़ा। पत्र में अज्ञात आरोपितों ने खुद को डॉन लारेन्स विश्नोई का सदस्य बता 15 लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। मंदिर से लौटकर जिनेंद्र सीधे मड़ावरा थाने गए और पुलिस अफसरों को सूचना दी।

पुलिस आला अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले। एसओजी, सर्विलांस को भी सक्रिय किया गया था। सीसीटीवी में एक बाइक पर दो व्यक्ति दिखाई दिए। जो अपने चेहरों को तौलियों से ढके थे। इनमें से एक बाइक से उतरकर चैनल में कागज का टुकड़ा फंसाते नजर आ रहा है। चेहरा सही नहीं दिखाई देने के कारण आरोपितों की पहचान चुनौती थी। हालांकि पुलिस ने लोगों से पूछताछ के बाद उनकी शिनाख्त कर ली। दोनों आरोपितों को चंद्रपाल सिंह (28) उर्फ चंदू पुत्र राजा भइया निवासी ग्राम कुसमाड़ थाना सौंजना ललितपुर हाल निवासी मकान नंबर 79 सी 21 माल के पीछे अर्पिता कालोनी थाना नानाखेड़ा जनपद उज्जैन मध्य प्रदेश, अनुकूल राजा उर्फ मझले राजा (23) निवासी ग्राम गौंना कुसमाड़ थाना सौंजना जनपद ललितपुर के रूप में आरोपितों

पहचानने के पश्चात पुलिस ने उनकी तलाश में जबरदस्त छापेमारी की। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि रंगदारी मांगने वाले बदमाश चौमऊ तिराहे के पास खड़े हैं और कहीं जाने की फिराक में है। 19 जुलाई को सुबह 6.05 बजे आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, लैपटाप व मोबाइल फोन तथा तमंचे व कारतूस बरामद हुए। पुलिस लाइन सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि दोनों बदमाशों ने यू-ट्यूब देख लारेन्स विश्नोई गैंग के सदस्य होने के नाम से फिरौती मांगने की योजना बनायी थी। आरोपित चंद्रपाल जेके ज्वैलर्स के मालिक के साले के यहां कुछ वर्ष पहले काम करता था।

बदमाशों को पकड़ने में यह पुलिस कर्मी रहे शामिल

ललितपुर। कपड़ा व सराफा कारोबारी को दबोचने वाली पुलिस पहली टीम में प्रभारी निरीक्षक मड़ावरा जय प्रकाश चौबे, उप निरीक्षक सुभाष चंद्र यादव, उप निरीक्षक दयाशंकर, उप निरीक्षक दिनेश कुमार, उप निरीक्षक रामसेवक, कांस्टेबल अनूप पटेल, शिवाकांत, आलमगीर, कमलेश पाल, धीरज कुमार, दूसरी टी में एसओजी प्रभारी उप निरीक्षक राजकुमार यादव, सर्विलांस प्रभारी उप निरीक्षक सतीश कुमार व तीसरी टीम में सोशल मीडिया सेल प्रभारी उप निरीक्षक अमरबहादुर सिंह अन्य स्टाफ के साथ शामिल रहे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story