×

यूपी के इस जिले में दो युवक कोरोना पॉजिटिव, दोनो बाहर से आए थे

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा है कि सामाजिक दूरी को बनाकर रखें। भीड़ न लगाएं। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। आवश्यक जरूरतों की सभी चीजें उपलब्ध हैं। निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य वसूलने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जा रही है। लॉकडाउन बढ़ाने पर शासन स्तर पर जो भी निर्णय लिया जाएगा उसका पालन कराया जाएगा।

राम केवी
Published on: 1 May 2020 11:27 AM GMT
यूपी के इस जिले में दो युवक कोरोना पॉजिटिव, दोनो बाहर से आए थे
X

सिद्धार्थनगर जिले पहली बार दो कोरोना के मरीजो के मिलने के बाद से हड़कम्प मचा हुआ है। जिले में अबतक कोई कोरोना से जुड़ा मरीज नहीं मिला था, जिसके कारण जिला कोरोना मुक्त था। जिले के दो अलग अलग कोरंटीन सेंटरों में रखे दो युवकों की जांच रिपोर्ट देर रात आयी जिसमें दोनो युवक कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।

दोनों युवकों में एक 20 वर्षीय युवक को जिले के बाँसी तहसील क्षेत्र में बनाये गए कोरंटाइन सेंटर महामाया पॉलिटेक्निक कालेज में बने कोरंटीन सेंटर में रखा गया था, यह 19 अप्रैल को मुंबई से आया था। वहीं दूसरे 24 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव युवक को सदर तहसील क्षेत्र के कोरंटाइन सेंटर गंगा पब्लिक स्कूल में रखा गया था, ये युवक 18 अप्रैल को कौशाम्बी से जिले में आया था। इन दोनों युवकों को जिले के बॉर्डर पर ही पकड़ लिया गया था, उसके बाद से ही कोरंटीन कर दिया गया था।

जमात से कोई संबंध नहीं

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए बताया कि इनका जमात से कोई सम्बन्ध नहीं पाया गया है, ये लोग जैसे ही जिले में आए इनको कोरंटीन कर दिया गया था। इन दोनों युवकों को रात में ही आईसोलेट करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सन्तकबीरनगर भेज दिया गया है।



इसके साथ ही दोनों कोरंटाइन सेंटर को सेनेटाइज करवाया जा रहा है और इन सेंटरों में कोरंटीन मे रखे गए सभी युवको का सैम्पल लेकर जाँच के लिए भेजा जा रहा है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश जारी किया गया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/05/siddharthnagar.mp4"][/video]

जिलाधिकारी ने कहा है कि सामाजिक दूरी को बनाकर रखें। भीड़ न लगाएं। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। आवश्यक जरूरतों की सभी चीजें उपलब्ध हैं। निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य वसूलने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जा रही है। लॉकडाउन बढ़ाने पर शासन स्तर पर जो भी निर्णय लिया जाएगा उसका पालन कराया जाएगा।

राम केवी

राम केवी

Next Story