×

ये INTELIGENT गधा 'पन्नालाल', जो बताता है सबका भविष्य

Newstrack
Published on: 13 Feb 2016 3:09 PM GMT
ये INTELIGENT गधा पन्नालाल, जो बताता है सबका भविष्य
X

फर्रुखाबाद: वो कहते हैं न कि 'अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान'। वैसे तो ये कहावत आमतौर पर इंसानों के लिए कही जाती है, लेकिन फर्रुखाबाद में ये कहावत चरितार्थ होती नजर आ रही है। जी हां फर्रुखाबाद में एक गधा, माफ करिएगा 'पन्नालाल' सबकी चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा भी ऐसी वैसी नहीं, दूर-दराज से लोग पन्नालाल को देखने के लिए आ रहे हैं। पन्नालाल के रिंग मास्टर बनवारी लाल गोस्वामी का दावा है कि पन्नालाल किसी का भी भविष्य बता सकता है।

रोज सैकड़ों लोग जानने आते हैं भविष्य

डिजिटल इंडिया के इस दौर में एक गधा भविष्य बताने का काम कर रहा है, पड़ गए न हैरत में ! लेकिन यही सच है। फर्रुखाबाद के रामनगरिया मेले के विशाल सर्कस में एक गधे से अपना भविष्य जानने के लिए सैकड़ों लोग बेकरार नजर आते हैं। मेले में रोज पन्नालाल के कई शो आयोजित किए जाते हैं, भविष्य बताने के लिए रोज करीब 7 शो होते हैं। किसी का भविष्य बताने के लिए प्रति व्यक्ति 10 रुपए लिए जाते हैं।

पूछे जाते हैं कई तरह के सवाल

पन्नालाल से शो के बीच में कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं। भीड़ में से पन्नालाल उस शख्स को ढूंढ निकालता है जिसके बारे में प्रश्न पूछा जाता है। पन्नालाल से पूछा गया कि शो में सबसे अधिक आयु वाले व्यक्ति को तलाश करो, तो वह सटीक व्यक्ति के पास खड़ा हो गया। उसके मालिक का दावा है कि यह गधा बताता है कि मजमें में डॉक्टर कौन है, यहां आने वालों में इंजीनियर कौन हैं, वकील कौन है, पढ़ने में कौन बच्चा सबसे अच्छा है, कौन इम्तिहान में करेगा पास और कौन करेगा फेल।

डिजिटल इंडिया के इस युग में जब भविष्य बताने के दावा करने वाले भी अपनी तथ्यों को विज्ञान की कसौटी पर परखते हैं लेकिन इस बीच पन्नालाल के इस ज्ञान ने सबको चौंका रखा है।

अन्य फोटो के लिए नीचे की स्लाइड पर क्लिक करें

[su_slider source="media: 9199,9200,9201,9202" width="620" height="440" title="no" pages="no" mousewheel="no" autoplay="0" speed="0"] [/su_slider]

Newstrack

Newstrack

Next Story