यूपी में बची इतनी वैक्सीनः 22 जनवरी को फिर टीकाकरण, प्रदेशवासी हो जाएं तैयार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देशन में प्रदेश सरकार ने कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की योजना सिद्ध हो रही है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोविड 19 के एक्टिव केसों की संख्या 9000 से कम आ गई है। इसके साथ कोविड 19 की टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाया जा रहा है।

Published by Shraddha Khare Published: January 17, 2021 | 8:28 pm
vaccine first dose

यूपी में बची इतनी वैक्सीनः 22 जनवरी को फिर टीकाकरण, प्रदेशवासी हो जाएं तैयार photos (social media)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना की टीकाकरण प्रक्रिया कल शनिवार 16 जनवरी 2021 को पूरी हुई। अब शेष कोरोना की टीकाकरण प्रक्रिया 22 जनवरी यानी शुक्रवार को संपन्न कराई जाएगी। आपको बता दें कि दूसरे राउंड की कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया स्वास्थ कर्मियों के लिए की जाएगी। भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन में कोरोना वैक्सिनेशन का कार्य किया जा रहा है।

कोविड 19 की टेस्टिंग में हुई बढ़ोतरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देशन में प्रदेश सरकार ने कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की योजना सिद्ध हो रही है। आपको बता दें कि प्रदेश में कोविड 19 के एक्टिव केसों की संख्या 9000 से कम आ गई है। इसके साथ कोविड 19 की टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। जहां मार्च में कोविड 19 की टेस्टिंग प्रतिदिन 72 हो रही थी वहीं अब इस टेस्टिंग को बढ़ाकर 1,80,000 प्रतिदिन किया गया है।

युवाओं के लिए चलाया जा रहा मिशन रोजगार योजना

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना महामारी के 2. 62 करोड़ से अधिक टेस्ट और 15.20 करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण से जानकारी ली गयी है। आपको बता दें कि इस अभियान के अंतर्गत उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनसंख्या में से 17. 80 करोड़ परिवार तक पहुंचकर हाल चाल जाना गया है। इसके साथ उनका कोविड टेस्ट भी करवाया गया है। जानकारी दी जा रही है कि प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मामले कम हो रहे हैं फिर भी टेस्ट 1,25,000 लोगों से कम नहीं किया जा रहा है। संक्रमण कम होने से औद्योगिक गतिविधियां तेजी से समान्य हो रही हैं। युवाओं के लिए मिशन रोजगार चलाया जा रहा है।

प्रदेश में कुल 317 स्थानों पर किया जा रहा वैक्सीनेशन का कार्य

सरकारी नौकरियों में नियुक्तियों में तेजी लाई जा रही है। सभी आयोगों, विभागों, निगमों, परिषदों को कहा गया है। उनके यहां जितनी रिक्तियां है उन्हें भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई जाय। अब तक बैंक से समन्वय कर प्रदेश में 7. 11 लाख नई एमएसएमई इकाइयों को 23533 करोड़ रुपये बैंकों द्वारा ऋण वितरित किए गए। आपको बता दें कि कल 16 जनवरी को 1,28,073 सैम्पल की जांच की गई है। प्रदेश में कुल 317 स्थानों पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। जिसमें 22,643 डॉक्टर स्वास्थ कर्मियों को वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई है तथा बचे हुए स्वास्थ कर्मियों को 22 जनवरी को वैक्सीन लगाई जाएगी।

corona vaccine first dose

ये भी पढ़ें:कांपी आतंकी फौज: घाटी में खत्म हो रहा इनका खेल, लगातार फेल हो रहे प्लान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App