×

I-T Dept. ने जोयलुकास ज्वेलर्स की 130 से अधिक दुकानों पर एक साथ मारे छापे

Rishi
Published on: 10 Jan 2018 3:13 PM GMT
I-T Dept. ने जोयलुकास ज्वेलर्स की 130 से अधिक दुकानों पर एक साथ मारे छापे
X

नोएडा : आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में दक्षिण भारत की बड़े ब्रांड जोयलुकास ज्वेलर्स और उसकी एक सहयोगी कंपनी की पूरे देश में 130 से अधिक दुकानों पर एक साथ छापे मारे हैं। छापेमारी की पूरी कार्रवाई आयकर विभाग की चेन्नई शाखा की देखरेख में की गई है। इसकी एक टीम ने नोएडा के सेक्टर-18 स्थित जोयलुकास के शो रूम पर भी छापा मारा है।

यहा टीम शाम करीब 6 बजे पहुंची। टीम ने शापिंग कर रहे सभी लोगों को बाहर निकाल दिया। स्टॉफ व शो रूम संचालक दुकान में ही मौजूद रहे। इस दौरान आयकर टीम ने शटर बंद कर स्टॉफ से पूछताछ शुरु की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नोटबंदी के बाद इन दोनों कंपनियों में कर चोरी के मामले सामने आए हैं। इन दोनों ही कंपनियों के पास से बेहिसाब नकदी तथा सोने और हीरे के जेवरात पाए गए हैं। कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए है। जिनके बारे में पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान काली कमाई वालों ने खूब जुलरी खरीदी थी। उस समय से ही विभाग की नजर इन पर थी। जोयलुकास पर छापेमारी के बाद से शहर के अन्य जुलरी की दुकान मालिकों में हड़कंप मच गया है। खबर फैलते ही सेक्टर-18 स्थित जुलरी शॉप मालिक दुकाने बंद कर भाग गए। फिलहाल आयकर टीम द्वारा दुकान संचालक से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ खातों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story