×

IT Raids In Lucknow: आज लखनऊ में आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, इन राज्यों में भी चल रही रेड

Income Tax Raids In Lucknow: यह छापेमारी पालिटिकल फंडिंग के स्रोतों पर वार करने के लिए की जा रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 7 Sep 2022 5:54 AM GMT (Updated on: 7 Sep 2022 7:36 AM GMT)
Income Tax Raids In Lucknow Today
X

Income Tax Raids In Lucknow Today 

Income Tax Raids In Lucknow: आयकर विभाग (Lucknow News) ने अपनी सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए आज उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित कई राज्यों में एक साथ छापे डालने की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है यह छापेमारी पालिटिकल फंडिंग के स्रोतों पर वार करने के लिए की जा रही है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर पर आयकर विभाग की टीमें मंत्रियों कारोबारियों और प्रमुख हस्तियों के यहां छापे मारी में जुटी हैं।

Live Updates

  • Lucknow Income Tax Raids: गोपाल राय के घर पर IT का छापा
    7 Sep 2022 6:31 AM GMT

    Lucknow Income Tax Raids: गोपाल राय के घर पर IT का छापा

    Lucknow: गोपाल राय के घर पर IT का छापा, NGO बनाकर ब्लैक मनी को व्हाइट करने का आरोप

    लखनऊ: राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय के लालकुआं स्थित घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक, गोपाल राय कुछ राजनीतिक दलों के बेहद करीबी माने जाते हैं। गोपाल पर आरोप है कि इन्होंने आधा दर्जन एनजीओ बनाकर ब्लैक मनी को व्हाइट करने का काम किया। जिसके बाद, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को यह सूचना मिली और बुधवार सुबह से ही छापेमारी शुरू हो गई।

  • 7 Sep 2022 5:58 AM GMT

    Rajasthan Raid on 53 locations of CM Gehlot's minister

    जयपुर. आयकर विभाग ने आज राजस्थान में एक साथ कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ये सभी ठिकाने राज्य सरकार में गृह राज्य मंत्री और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले राजेंद्र यादव से संबंधित हैं। विभाग ने मंत्री और उनके रिश्तेदारों के 53 से अधिक ठिकानों पर रेड मारी है। जानकारी के मुताबिक, ये कार्रवाई बुधवार सुबह 6 बजे से ही चल रही है। टीम में विभागीय कर्मचारी के साथ सीआऱपीएफ के 100 जवान भी शामिल हैं।

    पूरी कार्रवाई में 100 के लगभग वाहन शामिल हैं। राजधानी जयपुर स्थित गृह राज्य मंत्री के सरकारी आवास, निजी घर और दफ्तर में भी छापेमारी चल रही है। सुबह – सुबह आयकर विभाग द्वारा मंत्री के ऊपर रेड से सियासी हड़कंप मच गया है। मंत्री से जुड़े अन्य कारोबारियों में भी खलबली मची हुई है।

    मिड डे मील की सप्लाई में गड़बड़ी की आशंका

    आयकर विभाग की यह कार्रवाई मिड डे मील की सप्लाई में गड़बड़ी से जुड़ा है। इनकम टैक्स की टीमें मंत्री और उनके रिश्तेदारों से जुड़े कारोबारी समूहों के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर धावा बोला। मिली जानकारी के मुताबिक, कोटपुतली में ही मंत्री और उनके रिश्तेदारों के 37 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। यहां जिस फैक्ट्री में छापेमारी की गई है, वो मिड डे मील की कट्टे सप्लाई करती है। फैक्ट्री मंत्री राजेंद्र यादव और उनके परिजनों की बताई जा रही है। इसके अलावा कोटपुतली में राज्यमंत्री के रिश्तेदारों के आवास भी खंगाले जा रहे हैं।

    गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के दिल्ली में आठ, महाराष्ट्र में सात और उत्तराखंड में एक ठिकाने पर छापेमारी चल रही है। इसके अलाव विभाग की कार्रवाई आज राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली समेत सात राज्यों में चल रही है। यूपी में समाजवादी क्रांतिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। 

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story