×

Aligarh News: मीट कारोबारी हाजी जहीर की 28 घंटे से कुंडली खंगाल रही IT टीम

Aligarh News: तीन मीट फैक्ट्रियों और मुर्गी दाना व्यापार से जुड़े हाजी जहीर के ठिकानों पर चल रही छापेमारी में आयकर विभाग की 5 टीमें लगी हुई हैं, इस कार्रवाई में करीब 150 लोग शामिल हैं। इस दौरान पशुओं व मीट के आयात-निर्यात, रिटर्न व एडवांस टैक्स संबंधी दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 22 March 2023 2:05 PM GMT (Updated on: 22 March 2023 2:06 PM GMT)

Aligarh News: मंगलवार सुबह 8 बजे से शहर के बड़े मीट कारोबारी हाजी जहीर के ठिकानों पर शुरू आयकर विभाग कि छापेमारी बुधवार को भी जारी रही। मीट कारोबारी की अलीगढ़ देहली गेट स्थित कोठी, गरीब मंजिल व रोरावर के तालसपुर स्थित मीट फैक्ट्रियों पर income tax अफसर डटे हुए हैं। केंद्रीय बल सीआरपीएफ की मौजूदगी में हाजी जहीर के घर और फैक्ट्रियों पर जांच-पड़ताल की जा रही है।

150 लोग हैं छापेमारी टीम में शामिल
तीन मीट फैक्ट्रियों और मुर्गी दाना व्यापार से जुड़े हाजी जहीर के ठिकानों पर चल रही छापेमारी में आयकर विभाग की 5 टीमें लगी हुई हैं, इस कार्रवाई में करीब 150 लोग शामिल हैं। इस दौरान पशुओं व मीट के आयात-निर्यात, रिटर्न व एडवांस टैक्स संबंधी दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है। दुबई में ली गई बेशकीमती प्रापर्टी के बारे में आयकर की टीम जानकारी जुटा रही है। इनकम टैक्स के अफसर हरियाणा नंबर की गाड़ियों से मीट फैक्ट्री में पहुंचे हैं। अलीगढ़ के अलावा जहीर के दिल्ली और ग़ाज़ियाबाद के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है, हालांकि अलीगढ़ की आयकर उपनिदेशक आसिमा महाजन का कहना है कि उन्हें इस रेड की जानकारी नहीं है।

2 दिनों तक चल सकती है आयकर छापेमारी
मीट फैक्ट्री एमके और अल दुआ के मालिक हाजी जहीर के ठिकानों पर अभी लंबी कार्रवाई चल सकती है। सूत्र बताते हैं कि आयकर विभाग को छापेमारी में अधिकारियों को अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। दो दिनों तक और जांच-पड़ताल चल सकती है। जांच में अवैध तरीके से मनी लांड्रिग कर दुबई में प्रापर्टी खरीदने का मामला सामने आया है। इन फैक्ट्रियों से कई देशों में मीट एक्सपोर्ट किया जाता है।

मीट कारोबारी के ठिकाने बने छावनी
आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान मौके पर बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं। केंद्रीय बल की मौजूदगी में मीट फैक्ट्री के भीतर सभी जिम्मेदारों को रोके कर जांच की जा रही है। उनके घर पर भी गेट से बाहर किसी को निकलने नहीं दिया जा रहा है। मैनेजर और फैक्ट्री के जिम्मेदार लोगों से आयकर की टीम ने गहराई से पूछताछ कर रही है। आपको बता दे मीट फैक्ट्री एमके और अल दुआ के मालिक हाजी जहीर के ठिकानों पर अभी लंबी कार्रवाई चलने की उम्मीद है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story