×

सेल्स टैक्स के एडिशनल कमिश्नर के घर पर IT का छापा, पूरे विभाग में मचा हड़कंप

सेल्स टैक्स के एडिशनल कमिश्नर केशव लाल के घर में इनकम टैक्स की टीम ने बुधवार (19 अप्रैल) को छापा मारा। दोपहर बाद लखनपुर स्थित उनके आवास पर इनकम टैक्स की टीम कानपुर जा पहुंची। सूत्रों की माने तो जिस समय इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा, उस समय केशव लाल घर में मौजूद नहीं थे। इनकम टैक्स की टीम घर में उपस्थित कागजों को खंघाल रही थी।

priyankajoshi
Published on: 19 April 2017 1:06 PM GMT
सेल्स टैक्स के एडिशनल कमिश्नर के घर पर IT का छापा, पूरे विभाग में मचा हड़कंप
X

कानपुर: सेल्स टैक्स के एडिशनल कमिश्नर केशव लाल के घर पर इनकम टैक्स (आईटी) की टीम ने बुधवार (19 अप्रैल) को छापा मारा। दोपहर बाद लखनपुर स्थित उनके आवास पर आईटी की टीम कानपुर जा पहुंची। सूत्रों की मानें तो जिस समय आईटी की टीम ने छापा मारा, उस समय केशव लाल घर में मौजूद नहीं थे। इनकम टैक्स की टीम घर में उपस्थित कागजों को खंगाल रही थी।

विभाग को इस छापेमारी में भारी मात्रा में कर अपवंचना मिलने की उम्मीद है। हालांकि अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बताने से कतराते रहे। वही आपको बता दें कल शताब्दी ट्रेवल्स और आरटीओ प्रवर्तन सुनीता वर्मा और उनके असिस्टेंट कमिश्नर पति डीके वर्मा के आवास पर आयकर विभाग की भी छापेमारी हुई थी। लगातार दो दिनों से सेल्स टैक्स विभाग के अधिकारियों के घर में छापेमारी से पूरे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

सूत्रों की मानें तो नोटबंदी के दौरान आरटीओ सुनीता वर्मा और एडिशनल कमिश्नर केशवलाल ने बैंक से एक करोड़ से ज्यादा पुराने नोट बदले थे। शताब्दी ट्रैवल्स के मालिक से भी सांठगांठ के पुख्ता सबूत आयकर विभाग को मिले थे। आपको बताते चले कि शताब्दी ट्रैवल्स की बसे कानपुर से मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और उत्तराखंड से सेल्सटैक्स चोरी का माल अपनी बसों में यात्रियों की आड़ में लाती है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story