×

Lakhimpur Kheri News: बौद्ध कथा में देवी देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी, दो पक्षों में विवाद

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के गांव हरिहरपुर में चल रहे बौद्ध धर्म कथा के अंतिम दिन कथावाचक के द्वारा देवी देवताओं को लेकर अपशब्द कहने पर दो पक्ष में आपस में भिड़ गए।

Himanshu Srivastava
Published on: 12 Feb 2023 10:45 AM GMT
In Lakhimpur Kheri, indecent remarks about deities in Buddhist story, dispute between two parties
X

लखीमपुर खीरी: बौद्ध कथा में देवी देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी, दो पक्षों में विवाद

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी की तहसील व थाना मितौली क्षेत्र के गांव हरिहरपुर में चल रहे पांच दिवसीय बौद्ध धर्म कथा के अंतिम दिन दो पक्ष में आपस में भिड़ गए। जिसमें दोनों पक्षों की 1 महिला सहित 10 लोगों को चोटें आई हैं। गंभीर रूप से दो घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं, अन्य का सीएससी मितौली में जिनका इलाज चल रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।

आयोजन करता विनोद पुत्र बैजनाथ ने बताया गांव में बौद्ध कथा चल रही थी, जिसके लिए प्रशासन से परमिशन भी ली गई थी। इस घटना की जानकारी मिलते ही हरिहरपुर गांव पहुंचे पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा जानकारी देते बताया कि कथावाचक के द्वारा माइक पर ऐसी कुछ शब्द कहे गए जो देवी देवताओं को लेकर हैं। उसको अभी हम पता लगाने का काम कर रहे। अगर दोनों पक्षों में से जो घटना के कारक होंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी

लखीमपुर खीरी तहसील मितौली क्षेत्र में बौद्ध कथा के दौरान देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई, जिसमें दोनों पक्ष के 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। विवाद होने से गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी की तैनाती कर दी गई।

बौद्ध कथा के दौरान देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। जिसमें दोनों पक्ष के 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। विवाद होने से गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी की तैनाती कर दी गई है।

बौद्ध कथा के दौरान देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी

मामला लखीमपुर खीरी के के मितौली थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव का है। इस गांव में ब्राह्मण और हरिजन समाज के लोग अधिक मात्रा में निवास करते हैं। यहां पिछले 5 दिनों से बौद्ध कथा का आयोजन किया जा रहा था। ग्रामीणों का आरोप है कि बौद्ध कथा के दौरान देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी की जा रही थी। जब इस बात का लोगों ने विरोध किया तो दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई.।मारपीट में दोनों पक्ष के 20 लोग घायल हो गए। विवाद की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story