×

Women Under 19 World Cup 2023: भारत ने जीता महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप, खिलाड़ी सोनम यादव के गांव में खुशी का माहौल

Firozabad News: परिवार के लोगों ने और ग्रामीणों ने हाथों में तिरंगा लेकर इंडिया जिंदाबाद और सोनम यादव जिंदाबाद के लगाए नारे।

Brajesh Rathore
Published on: 30 Jan 2023 3:01 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2023 3:12 AM GMT)
Sonam Yadav village Firozabad
X

Sonam Yadav village Firozabad

Women Under 19 World Cup 2023: अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप में इंडिया की जीत के बाद फिरोजाबाद के राजा के ताल की टीम में खेलने वाली 16 वर्षीय सोनम यादव के परिवार में खुशी की लहर। परिवार के लोगों ने और ग्रामीणों ने हाथों में तिरंगा लेकर इंडिया जिंदाबाद और सोनम यादव जिंदाबाद के लगाए नारे। पूरे गांव में खुशी का माहौल रहा ।

आने वाले समय में सोनम यादव ग्रामीण बेटियों के लिए बनेगी प्रेरणादायक। ग्रामीणों का कहना है कि सोनम यादव से गांव की बेटियां और सीखेंगी और वह भी आगे बढ़ेंगे सोनम यादव ने इस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 7 बोलों में 3 रन देकर एक विकेट लिया । परिवार में खुशी की लहर देखने को मिली ।

बता दें, सोनम यादव के पिता मुकेश यादव और उनका भाई अमन यादव ग्लास फैक्ट्री में नौकरी करते हैं सोनम यादव के घर पर टीवी तक नहीं है उन्होंने किराए पर टीवी मंगा कर मैच देखा था और खुशी जाहिर की है।

स्नेहलता बड़ी बहन ने बताया कि मुझे बहुत खुशी है कि मेरी छोटी बहन आज इतने बड़े लेवल पर पहुंची है और मैं कहना चाहूंगी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से भी वह अपनी बेटियों को आगे बढ़ाएं बेटियां भी नाम रोशन करती हैं।

पर्दा ना करें अपनी बेटियों को आगे बढ़ाएं

गुड्डी देवी ने कहा कि आज मुझे बहुत गर्व है अपनी बेटी पर कि उसने पूरे परिवार ओर देश का नाम रोशन किया और उसने बहुत मेहनत की थी। ग्रामीण क्षेत्र में पर्दा किया जाता है लेकिन मैं सभी से कहना चाहूंगी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से कहना चाहूंगी कि वह पर्दा ना करें अपनी बेटियों को आगे बढ़ाएं और वह देश का नाम रोशन करेंगी।

प्रवीण यादव सोनम यादव के भतीजे ने कहा कि आज पूरे गांव में खुशी का माहौल है मैं भी बहुत खुश हूं कि हमारी बुआ लगती है सोनम यादव रिश्ते में जिन्होंने आज फिरोजाबाद जिले के साथ-साथ उत्तर प्रदेश का भारत का भी नाम रोशन किया है और मैं चाहता हूं कि वह और आगे जाएं और और नाम रोशन करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story