×

अब ये 21 शूटर बनेंगे सरहद की निगेहबान आंखें, आर्मी करेगी दुश्मन से लड़ने के लिए तैयार

By
Published on: 15 Oct 2016 8:02 AM GMT
अब ये 21 शूटर बनेंगे सरहद की निगेहबान आंखें, आर्मी करेगी दुश्मन से लड़ने के लिए तैयार
X

बागपतः सेना देश की रक्षा और आपदा प्रबंधन ही नहीं करती बल्कि हुनर की कद्र भी करती है। ट्रायल में चुने गए बागपत के 21 निशानेबाजों को सेना नौकरी का शानदार अवसर देने जा रही है। इनमें से कुछ को ब्वायज कंपनी में लिया जाएगा तो कई की सीधी भर्ती होगी। फाइनल ट्रायल के लिए इन सभी को इंदौर के महू बुलाया गया है। आपको बता दें की ये बागपत जिले के जोहड़ी गांव का वहीं शूटिंग रेंज है जहां से 78 और 82 साल की इंटरनेशनल शूटर दो दादिया चन्द्रो और प्रकाशो बच्चो को ट्रेनिंग भी देती है।

shooter4

सेना में सीधे भर्ती होंगे युवा

मध्यप्रदेश में इंदौर से 20 किमी दूर स्थित मिलिट्री हेड क्वार्टर आफ वार के इंफेंट्री स्कूल में सेना अपने बेहतर निशानेबाज और खिलाड़ी तैयार करती है। इसकी आर्मी मार्क्‍स मैन यूनिट के इंचार्ज ललित शर्मा ने जौहड़ी रायफल क्लब के संस्थापक डा. राजपाल सिंह को पत्र भेजकर 21 निशानेबाजों को इसी स्कूल में फाइनल ट्रायल के लिए बुलाया है। इनमें से 11 से 17 साल की उम्र वालों को ब्वायज कंपनी में भर्ती किया जाएगा, जबकि उम्र 17 से 18 साल के युवा सेना में सीधे भर्ती होंगे।

shooter

क्या कहते हैं डा. राजपाल सिंह?

कई लड़कियों की भी सूची भेजी गई है, लेकिन अभी इनके भर्ती होने की संख्या पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस बारे में मुख्यालय से स्पष्ट किया जा रहा है क्योंकि लड़कियों के भर्ती होने की उम्र 18 से 21 वर्ष है।

shooter3

पिछले महीने सेना के अधिकारियों ने की थी निशानेबाजों की पड़ताल

पिछले महीने इंदौर से सेना के अधिकारियों की टीम ने यहां बीपी सिंहल शूटिंग रेंज पर आकर निशानेबाजों के प्रमाण पत्र आदि की पड़ताल की थी। इसको देखकर अधिकारी गदगद हो गए, निशानेबाज 16 दीक्षा श्योराण का कहना है कि वह पंजाब में पढ़ रही हैं।

सेना ने नौकरी का बुलावा भेजा है। इस बुलावे से सभी खिलाडी रोमांचित है, निशानेबाजो का कहना है कि सेना के अधिकारी जब गांव में आए थे तो वो उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे, चयन की पूरी-पूरी उम्मीद है। सेना में भर्ती होने से सभी का करियर बन जाएगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें आर्मी का लेटर...

shooter-bagpat1

bagpat

bagpat1

Next Story