×

भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा- बढ़ी बिजली की दरों के खिलाफ करेंगे धरना प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कार्यकर्ताओं ने यूपी में बढ़ी बिजली की दरों और बकाया गन्ना भूगतान को लेकर आगामी 15 दिसम्बर पर प्रदेश भर में तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन कर विरोध करेगी।

priyankajoshi
Published on: 13 Dec 2017 10:52 AM GMT
भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा- बढ़ी बिजली की दरों के खिलाफ करेंगे धरना प्रदर्शन
X

शामली: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकर्ताओ ने बुधवार (13 अक्टूबर) को शामली नगरपालिका परिषद के हाल में एक प्रेसवार्ता कर जानकारी दी। जिसमें यूपी सरकार ने बढ़ी बिजली की दरों और बकाया गन्ना भूगतान 14 दिन के अंदर ना कराने पर पूरे यूपी में तहसील स्तर पर आगामी 15 दिसंबर को धरना प्रदर्शन करेगी।

किसान यूनियन के नेताओं का कहना था कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों के लिए काफी वायदे किए थे, लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने बिजली के बिल बढ़ा दिए। उन्होंने कहा कि गन्ना का भूगतान 14 दिन में कराने का वादा भी जूठा साबित हुआ है। यह किसानों के साथ सरासर अन्याय है। अगर सरकार में बढ़ी बिजली की दरों को वापस नही लेती और गन्नां भुगतान शीघ्र नहीं करती तो 15 तारीख के बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

क्या कहना है नेता भारतीय किसान यूनियन का?

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष विनोद निवाल ने कहा कि यूपी सरकार की ओर से जो बिजली की दर बढ़ाई गई है और किसानों और ग्रामीणों की जो कमर तोड़ी गई है। इसके विरोध और बकाया गन्ना भुगतान के विरोध में जो सरकार 14 दिन में गन्ना भुगतान की बात कह रही थी उसके दावे हवाई साबित हो रहे है और किसानों का शोषण हो रहा है। इन सब को लेकर किसान आंदोलन की तैयारी 15 दिसंबर को हो रही है। यह प्रदेश यापी आंदोलन है और सभी तहसीलों पर भारतीय किसान पुरजोर आंदोलन करेगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story