×

एक बार फिर उग्र आंदोलन के मूड में भाकियू, कहा- BJP ने किसानों के साथ किया धोखा

किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए अपने उग्र आंदोलन के लिए प्रसिद्ध भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) एक बार फिर से उग्र आंदोलन के मूड में नजर आ रही है। यह वही भाकियू है, जो किसानों की समस्याओं के लिए देश और प्रदेश में रेल और सड़क मार्ग को पूरी तरह से बाधित कर देती है।

priyankajoshi
Published on: 17 Dec 2017 1:30 PM GMT
एक बार फिर उग्र आंदोलन के मूड में भाकियू, कहा- BJP ने किसानों के साथ किया धोखा
X

सहारनपुर: किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए अपने उग्र आंदोलन के लिए प्रसिद्ध भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) एक बार फिर से उग्र आंदोलन के मूड में नजर आ रही है। यह वही भाकियू है, जो किसानों की समस्याओं के लिए देश और प्रदेश में रेल और सड़क मार्ग को पूरी तरह से बाधित कर देती है।

इस बार आंदोलन का मुख्य मुद्दा रहेगा यूपी सरकार की ओर से विद्युत दरों में बढ़ोत्तरी करना। भाकियू 9 जनवरी से प्रदेश और आगामी मार्च में केंद्र सरकार के खिलाफ एक बड़े आंदोलन का आगाज करने जा रही है।

आम आदमी के साथ किया धोखा

नागल कस्बे के रेलवे रोड पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने रविवार (17 दिसंबर) को बताया कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार द्वारा राज्य में विद्युत की दरों को बढ़ाया जाना आम आदमी के साथ धोखा है, जिसे लेकर भाकियू यूपी सरकार के विरुद्ध आगामी 9 जनवरी से ब्लाक स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी और गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि आगामी एक मार्च 2018 से भाकियू राष्ट्रीय स्तर पर किसानों की अनदेखी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन का आगाज करेगी। कहा कि पिछले काफी समय से क्षेत्र के लोगों द्वारा आवागमन के लिए मुजफ्फरनगर-सहारनपुर फोरलेन हाईवे निर्माण के दौरान अंडरपास की मांग की जा रही है, लेकिन निर्माण कंपनी इसकी अनदेखी कर रही है। जब तक कंपनी अंडरपास का निर्माण नहीं कराएगी तब तक भाकियू टोल टैक्स नहीं वसूलने देगी।

भाकियू प्रदेश उपाध्यक्ष चौ. विनय कुमार ने कहा कि 12 साल पहले देवबंद की त्रिवेणी शुगर ने क्षेत्र के भोले भाले किसानों से करीब 500 बीघा जमीन औने पौने दाम पर खरीदी थी और कहा था कि उक्त भूमि पर फैक्ट्री लगाई जाएगी और किसान परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण एक्ट के तहत सभी किसान परिवारों को उक्त भूमि पर कब्जा वापस दिलाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ भाकियू जिलाध्यक्ष चौ. चरण सिंह, सरदार मनमोहन सिंह, मुकेश तोमर, संजय चौधरी, अशोक कुमार, मास्टर रघुवीर, मनोज, केहर सिंह, राजू पिनना, जगपाल सिंह, मेवाराम, राजपाल पनियाली, विजेन्द्र काला,पिरथी सिंह आदि मौजूद रहे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story