अच्छी खबर: लखनऊ में IMA करेगा मरीजों का नि:शुल्क इलाज

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) राजधानी में सोमवार से नि:शुल्क फीवर क्लीनिक चलाएगा। जिसमें मौसमी बुखार से निपटने के लिए डॉक्टरर्स आम लोगों का इलाज फ्री में करेंगे। इसके अलावा सामान्य दवाईयां नि:शुल्क मिलेंगी। मरीजों को जांच में भी रियायत मिलेगी।  यह जानकारी शनिवार को आईएमए भवन में प्रेस वार्ता के दौरान दी गई।

priyankajoshi
Published on: 29 July 2017 1:55 PM GMT
अच्छी खबर: लखनऊ में IMA करेगा मरीजों का नि:शुल्क इलाज
X

लखनऊ : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) राजधानी में सोमवार से नि:शुल्क फीवर क्लीनिक चलाएगा। जिसमें मौसमी बुखार से निपटने के लिए डॉक्टरर्स आम लोगों का इलाज फ्री में करेंगे।

इसके अलावा सामान्य दवाईयां नि:शुल्क मिलेंगी। साथ ही मरीजों को जांच में भी रियायत मिलेगी। यह जानकारी शनिवार को आईएमए भवन में प्रेस वार्ता के दौरान दी गई।

संस्था से जुड़े डॉक्टर करेंगे इलाज

आईएमए लखनऊ ब्रांच के अध्यक्ष डॉ पीके गुप्ता ने बताया कि बरसात के मौसम में फैल रही संक्रमण बीमारियों के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए नि:शुल्क फीवर क्लीनिक की सेवा रहेगी। उन्होंने बताया कि मौसमी बीमारी से अधिकांश लोग प्रभावित होते हैं। उनके हित को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। फीवर क्लीनिक में आईएमए से अटैच डॉक्टर मरीजों का इलाज करेंगे। इसके लिए अलग-अलग दिनों के लिए डॉक्टरर्स की ड्यूटी लग गई है। सभी चिकित्सक मरीजों को अपनी सेवा नि:शुल्क देंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखें क्या हैं डॉक्टर्स की टाइमिंग...

क्लीनिक 31 जुलाई से शुरू

इलाज करने के लिए फीवर क्लीनिक आईएमए भवन के ओपीडी में सोमवार (31 जुलाई) से शुरू होगा। ओपीडी सोमवार से शनिवार तक शाम 3:30 बजे से 5 बजे तक चलेगी। ओपीडी चलाने की जिम्मेदारी डॉ रुसखाना खान को मिली है। इनके साथ डॉ प्रांजल अग्रवाल भी सहायता करेंगी।

इस दिन ये डॉक्टर देखेंगे मरीज

सोमवार : डॉ नवनीत किशोर (9415072918)

मंगलवार : डॉ कर्नलजीके सेठ (9235835235)

बुधवार : डॉ प्रांजल अग्रवाल (0415023972)

गुरुवार : डॉ केएन पटनी (9412460507)

शुक्रवार : डॉ प्रांशू अग्रवाल (9455553227)

शनिवार : डॉ सौरभ करमाकर (9839443375)

रोगियों के लिए राहत

यह सभी चिकित्सक फीवर क्लीनिक में आने वाले मरीजों का इलाज करेंगे। मरीजों की सहूलियत के लिए सभी डॉक्टरों ने अपने मोबाईल नंबर भी दिए हैं, जिससे मरीज घर बैठे मौसमी बीमारी की जानकारी ले सके। डॉक्टरों कहना है कि लोगों को जागरुक करना उनका लक्ष्य है। आईएमए के सचिव डॉ जेडी रावत ने बताया कि इन दिनों शहर में बढ़ रहे संक्रमण बीमारी को ध्यान में रखकर फीवर क्लीनिक सेवा दी जा रही है। बहुत से मरीज रुपए की समस्या के चलते अपना इलाज नहीं करा पाते हैं। ऐसे रोगियों को राहत मिलेगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story