×

श्रीनगर से फरार आतंकी अबु हंजला की तलाश में भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी

श्रीनगर से फरार आतंकी अबु हंजला की गिरफ्तारी के लिए भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी तेज कर दी गई है। ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा पर पुलिस और एसएसबी के जवान भारत से नेपाल जाने वालों की सघन तलाशी ले रहे है।

priyankajoshi
Published on: 7 Feb 2018 10:50 AM GMT
श्रीनगर से फरार आतंकी अबु हंजला की तलाश में भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी
X

गोरखपुर/महराजगंज: श्रीनगर से फरार आतंकी अबु हंजला की गिरफ्तारी के लिए भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी तेज कर दी गई है। ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा पर पुलिस और एसएसबी के जवान भारत से नेपाल जाने वालों की सघन तलाशी ले रहे है।

इसके साथ ही सीमा पर सीसीटीवी कैमरे से भी आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। आपको बता दे कि जम्मू कश्मीर में अस्पताल से आतंकियों ने पुलिस कर्मियों पर हमला करके साथी आतंकी अबु हंजला को छुड़ाया था जिसके बाद पूरे भारत में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गृहमंत्रालय से हाई अलर्ट जारी होने के बाद सबसे संवेदनशील सोनौली सीमा पर पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया, सीमा पर निगहबानी करने वाले जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है भारत से नेपाल जाने वाले खुली सीमा पर भी जवान नजर गड़ाए हुए है।

इस दौरान डिप्टी एसपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देश पर पूरे सीमा पर चौकसी बरती जा रही है। फरार आतंकी की तलाश में पूरे सीमा जवानों की तैनाती की गई है और सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। वैसे भी इस अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गतिविधियां जब भी संवेदनशील होती हैं जांच बढ़ जाती है। इस बार तो मामला आतंकी से जुड़ा है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story