×

Auraiya DM PC Srivastava: पीसी श्रीवास्तव बने औरैया के नए डीएम, हैं 2010 बैच के अफसर

Auraiya DM PC Srivastava: प्रदेश सरकार ने औरेया के जिलाधिकारी के पद पर 2010 बैच के पी सी श्रीवास्तव को तैनात किया है। वह अब तक अपर महानिदेशक स्टाम्प के पद पर तैनात थें।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 4 April 2022 3:09 PM GMT
Auraiya DM PC Srivastava
X

Auraiya DM PC Srivastava 

Auraiya DM PC Srivastava: प्रदेश सरकार ने औरेया के जिलाधिकारी के पद पर 2010 बैच के पी सी श्रीवास्तव को तैनात किया है। वह अब तक अपर महानिदेशक स्टाम्प के पद पर तैनात थें। उल्लेखनीय है कि आज दोपहर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरेया के डीएम सुनील वर्मा को निलम्बित करने का आदेश दिया था। इसके पहले योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में कई भ्रष्ट अधिकारियों को निलंबित कर बता दिया है कि कोई भी अधिकारी यदि अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भले ही वह कितने बडे पद पर हो। ऐसे में गाजियाबाद और सोनभद्र के अधिकारियों के बाद अब औरैया के डीएम सुनील वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। सुनील वर्मा, 2013 बैच के आईएएस हैं और रायबरेली जिले के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है कि आईएएस अधिकारी सुनील कुमार के खिलाफ विजिलेंस जांच की भी तैयारी की जा रही है। रायबरेली के रहने वाले सुनील कुमार के खिलाफ लगातार कई वित्तीय अनिमितताओं और काम में घोर लापरवाही की शिकायते मिल रही थी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार गठन के बाद लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर गाज गिरानी शुरू कर दी है।

सरकार ने प्रतापगढ़ जिले में तहसीलकर्मी की हत्या के आरोपी एसडीएम को सस्पेंड कर जांच शुरू की थी. राज्य सरकार ने प्रतापगढ़ में तैनात सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ज्ञानेंद्र विक्रम सिंह को नायब नजीर की हत्या के आरोप में निलंबित करने का आदेश दिया था। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के डीएम रहे टिके शिब्बू को निलंबित किया था। टिके शिब्बू पर अवैध खनन के साथ-साथ चुनाव में बतौर जिला निर्वाचन अधिकारी लापरवाही से काम करने का आरोप था। इससे पहले बीते दिनों गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को भी कर्तव्यों का पालन न करने के आरोप में निलंबित किया जा चुका है।

Admin 2

Admin 2

Next Story