×

Fatehpur: मोहर्रम के दौरान छत गिरने से 19 घायल, जिला अस्पताल में डॉक्टर की कमी को लेकर हंगामा

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में मोहर्रम के 10वीं पर ताजिया देखने के घर की छत गिरने से महिला बच्चे सहित 19 लोग घायल हो गए जिनको पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज दौरान डॉक्टर की कमी को लेकर परिजनों ने हंगामा भी किया।

Ramchandra Saini
Published on: 10 Aug 2022 3:23 AM GMT
Fatehpur News
X

फतेहपुर में मुहर्रम की ताजिया के दौरान निकलता जुलूस (फोटों न्यूज नेटवर्क)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर जिले में मोहर्रम के 10वीं पर ताजिया देखने के घर की छत गिरने से महिला बच्चे सहित 19 लोग घायल हो गए जिनको पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज दौरान डॉक्टर की कमी को लेकर घायल के परिजनों ने हंगामा किया। जिसको लेकर जिला अस्पताल पुलिस छावनी में तब्दील रहा। डॉक्टर ने तीन की हालत गंभीर देख कानपुर रेफर किया है।



फ़तेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मुराईन टोला इलाके में मोहर्रम के दशमी के जुलुस के दौरान घर का छज्जा अचानक गिर गया ,छज्जा गिरने से छज्जे व छज्जे के नीचे खड़ी महिलाएं व बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए और इस घटना के बाद जुलुस में भगदड़ की स्थिति बन गई,मौके पर मौजूद पुलिस ने मामले को नियंत्रित करते हुए घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए।



जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी देखते हुए घायलों के परिजन उग्र हो गए व हंगामा करने लगे मामला बढ़ता देख पूरा अस्पताल परिसर छावनी में तब्दील हो गया। डॉक्टर की कमी को लेकर अस्पताल पहुंचे सीएमओ ने डॉक्टरों की टीम बुलाकर इलाज चालू करवाया तब जाकर किसी तरह मामला शांत हो पाया, इस घटना के दौरान 5 बच्चे व महिलाएं सहित 20 लोग घायल हो गए जिसमे तीन की हालत नाजुक देखते हुए कानपुर के लिए रेफर कर दिया है।



सीएमओ सुनील भारती ने बताया कि ताजिया देखने के दौरान घर की छत गिरने से सिफ़ा 22 वर्ष,रूमी 25 वर्ष,मना 4 वर्ष,साफिया बेगम 53 वर्ष,निशा 39 वर्ष,शीबा 38 वर्ष,उमरा 14 वर्ष,इंशा 11 वर्ष,जासिया 35 वर्ष,महताब जहाँ 35 वर्ष,सरवरी 26 वर्ष,तामीर 4 वर्ष,ऐरम फातमा 16 वर्ष,मो,राशिद 17 वर्ष,खुश्बू 15 वर्ष,जोय 8 वर्ष,मो,नदीम उर्फ सेफ 18 वर्ष व जैन 01 वर्ष घायल हुए है



जिनमे तीन की हालत गंभीर देख कानपुर रेफर किया गया है। इस मामले में कोतवाली प्रभारी अमित मिश्रा ने बताया कि ताजिया देखने के दौरान छत गिरने से 19 लोग घायल है जिसमे तीन को डॉक्टर ने कानपुर रेफर किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story