×

Bulandshahr News: मासूम के हत्यारे को पीटने से हुई मौत, हमलावर भीड़ के खिलाफ FIR

Bulandshahr News: ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का है, जहां पर बुधवार को मॉब लिचिंग की घटना को भीडतंत्र ने अंजाम दिया।

Sandeep Tayal
Published on: 15 Dec 2022 8:25 AM GMT
Bulandshahr News
X

Innocent killer beaten to death in Bulandshahr (Newstrack)

Bulandshahr News: भीड़तंत्र द्वारा ऑन द स्पॉट आरोपियों को पकड़कर उसकी धुनाई कर मौत के घाट उतारने के मामले देश में रुकने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का है, जहां पर बुधवार को मॉब लिचिंग की घटना को भीडतंत्र ने अंजाम दे डाला। बुधवार को पब्लिक की पिटाई से लहूलुहान हुए मासूम वैभव के नशेड़ी हत्यारोपी कृष्णपाल ने देर रात को इलाज के दौरान एक अस्पताल में तोड़ा दम तोड़ दिया। हालांकि मृतक की पत्नी ने खानपुर थाने में भीड़ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है

जानिए क्या था पूरा मामला

जनपद बुलंदशहर के खानपुर थाना क्षेत्र सोंझना झाया गांव में रहने वाले सौरभ शर्मा के 2 साल के मासूम पुत्र वैभव शर्मा को गांव का ही काजू उर्फ किशनपाल पुत्र घर के बाहर खेल रहे वैभव को खिलाने के बहाने ले गया था मगर जब दोपहर तक वैभव का पता नहीं चला तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की घर से कुछ दूरी पर एक ही के खेत में बच्चे की मुंडी और था पड़ा मिला जिसके बाद ग्रामीणों ने काजू उर्फ किशन को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी।

भीड़ तंत्र में पीट-पीटकर मासूम बच्चे के हत्यारोपी को अधमरा कर दिया। मामले की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची औरंगाबाद पुलिस ने घायल अवस्था में मासूम बच्चे के हत्यारोपी को हिरासत में ले जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बुधवार की रात हालत बिगड़ने पर हत्यारोपी को एक प्राइवेट अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि देर रात को अस्पताल में इलाज के दौरान कांजी उर्फ किशनपाल निवासी सोंझना झाया की मौत हो गई।

पहले मासूम का अपहरण कर हत्या का मामला हुआ था दर्ज

बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि मृतक बच्चे के परिजनों ने मासूम बच्चे के हत्यारोपी कांजी उर्फ किशनपाल निवासी सोंझना झाया के खिलाफ वैभव का अपहरण कर हत्या का मामला दर्ज कराया था, पुलिस ने घटना स्थल से बच्चे का सिर, धड़ वी चप्पल बरामद की थी।

भीडतंत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, रोष

मासूम बच्चे की हत्या के बाद हत्यारोपी का परिवार गांव से फरार हो गया था। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि मृतक कांजी उर्फ किशनपाल की मौत की खबर उसके परिजनों को रात ही दे दी गई थी। मृतक हत्यारोपी काजू और किशन पाल की पत्नी ने ग्रामीणों के खिलाफ उसके पति को पीट-पीटकर प्राणघातक हमला करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

अब घायल काजू उर्फ किशनपाल की इलाज के दौरान मौत होने के मामले में हत्या की धाराओं की वृद्धि कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। हालांकि भीड़ तंत्र के खिलाफ हत्या रिपोर्ट दर्ज होने की खबर के बाद ग्रामीणों में रोष भरा सन्नाटा व्याप्त है।

एसएसपी ने भी किया घटना स्थल का निरीक्षण

बुलंदशहर के एसएसपी श्री कुमार ने मासूम बच्चे की हत्या और हत्यारोपी की इलाज के दौरान मौत के बाद देर रात को घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली तथा अधीनस्थ अधिकारियों को विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story