×

Basti News: जमीनी विवाद में दरोगा ने बुजुर्ग को बुरी तरह पीटा, आया हार्ट अटैक

Basti News: जमीनी विवाद में दूसरे पक्ष से प्रभावित होकर विक्रमजोत चौकी इंचार्ज इंद्र भूषण सिंह ने फूलडीह निवासी शत्रुघ्न यादव की ऐसी पिटाई की है उन्हे हार्ट अटैक आ गया ।

Amril Lal
Report Amril Lal
Published on: 12 Feb 2023 3:23 PM GMT
X

बस्ती: जमीनी विवाद में दरोगा ने बुजुर्ग को बुरी तरह पीटा, आया हार्ट अटैक

Basti News: जिले के छावनी थाना अन्तर्गत जमीनी विवाद में दूसरे पक्ष से प्रभावित होकर विक्रमजोत चौकी इंचार्ज इंद्र भूषण सिंह ने फूलडीह निवासी शत्रुघ्न यादव की ऐसी पिटाई की है उन्हे गंभीर हालत में पुलिस खुद लेकर भागी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र विक्रमजोत। हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने पहले फैजाबाद हॉस्पिटल के लिए रेफर किया उसके बाद बुजुर्ग को लखनऊ के लिये रेफर कर दिया गया। दरोगा के थर्ड डिग्री को लेकर इलाके में गुस्सा पनप रहा है। पिटाई से शत्रुघ्न यादव की हालत बहुत ही गंभीर बताई जा रही है।

जमीन विवाद का मामला

शत्रुघ्न यादव को एम्बुलेंस में लेकर लखनऊ जा रहे उनके परिजन से फोन पर बात हुई तो बताया गया कि शत्रुघ्न यादव ने फूलडीह गांव में घर के पास दो साल पहले ही जमीन बैनामा लिए हुए है। उस पर वे अपना कब्जा कर रहे थे। गांव के ही रहने वाली महिला जिसका नाम निशा यादव के परिवार ने इस पर आपत्ति किया। जबकि लेखपाल आदि ने जमीन की पैमाइश कर निशानदेही भी किया है।

इस मामले में चौकी इंचार्ज ने शत्रुघ्न के बेटे अजय से 30 हजार रूपये रिश्वत भी लिया था। कहा जाइये कब्जा करिये। लेकिन इसी बीच वे दूसरे पक्ष से प्रभावित हो गये और ज्यादा रिश्वत लेकर मामले को विवादित बना दिए। एक कदम और आगे बढ़कर समस्या का हल ढूढने की बजाय दरोगा ने अजय की मां और छोटी बहन को शनिवार को थाने पर उठा लाये। आज शत्रुघ्न यादव को उठा लाये और मारपीटकर अधमरा कर दिया। फिलहाल उन्हे लखनऊ ले जाया जा रहा है। शत्रुघ्न यादव की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने नहीं मारा पीटा- थानाध्यक्ष दुर्गेश पांडे

मिली जानकारी के अनुसार डायल 112 पर महिला ने फोन करके मिट्टी पाटने को लेकर पुलिस को सूचना दी थी। डायल 112 की पुलिस दोनों पक्ष को समझा-बुझाकर चली आयी थी। लेकिन बाद में चौकी इंचार्ज विक्रमजोत ने मनमानी दिखाया और बुजुर्ग को चौकी पर ले आए। वही इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष दुर्गेश पांडे ने कहा बुजुर्ग को पहले से दिक्कत थी और पुलिस ने नहीं मारा पीटा।

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद था। पुलिस जांच करने के लिए बुलाई थी और बुजुर्ग पहले से बीमार घटना की जांच की जा रही है अगर कोई दोषी होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story