×

Agra News: इंस्पेक्टर एमएम गेट ने थाना न्यू आगरा में अधिवक्ता के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

Agra News Today: आगरा में मदन मोहन गेट थाने के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार अवस्थी ने अधिवक्ता कालीचरण कांत के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

Rahul Singh
Published on: 18 Dec 2022 8:32 AM GMT
Inspector MM Gate filed a case against the advocate in police station New Agra
X

आगरा: इंस्पेक्टर एमएम गेट ने थाना न्यू आगरा में अधिवक्ता के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

Agra News: आगरा में मदन मोहन गेट थाने के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार अवस्थी ने अधिवक्ता कालीचरण कांत के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमे में अधिवक्ता के साथ दो जामिनदार महेश, राकेश के साथ तस्लीम नाम के शख्स को नामजद कराया गया है। अधिवक्ता कालीचरण पर आरोप है कि उन्होंने जामिनदारो से साथ साठगांठ करके जमानत का फर्जी सत्यापन कराया। फर्जी कागजातों के आधार पर एमएम गेट थाने में दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे के आरोपी तस्लीम की जमानत करवा दी।

पुलिस ने जब जांच की तो फर्जीवाड़ा (forgery) सामने आ गया। पुलिस को पता चला कि अधिवक्ता ने न्यायालय में फर्जी कागजात प्रस्तुत कर आरोपी की जमानत स्वीकार करवाई है। मामला पकड़ में आने के बाद इंस्पेक्टर एम एम गेट ने थाना न्यू आगरा में अधिवक्ता कालीचरण, महेश, राकेश और तस्लीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया है। न्यू आगरा पुलिस ने मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

आई पी सी की धारा 420, 467, 468, 471, और 120 बी में दर्ज हुआ मुकदमा

इंस्पेक्टर एम एम गेट अवधेश कुमार अवस्थी की तहरीर पर न्यू आगरा थाना पुलिस ने अधिवक्ता कालीचरण, महेश, राकेश और तस्लीम के खिलाफ आई पी सी की धारा 420, 467, 468, 471, और 120 बी में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गई है। पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश कर रही है।

ये पहला मामला नही है जब पुलिस की जांच में जमानत का सत्यापन फर्जी मिला हो। इसके पहले भी इस तरह का फर्जीवाड़ा पुलिस के सामने आ चुका है। पुलिस ने कुछ दिन पहले भी इसी तरह के मामले में अन्य अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस जमानत का फर्जी खेल पकड़ने में लगी है। पुलिस की कार्रवाई से अधिवक्ताओ में हड़कम मचा हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story