×

यूपी की बेटी सुदीक्षाः CM योगी का एलान, प्रेरणा स्थल व लाइब्रेरी उनके नाम

अपने हौसलें और लगन से व्यक्ति जीवन की हर बाधा को पार कर सकता है और किसी भी ऊंचाई को हासिल कर सकता है। बेहद अभावों में पली-बढ़ी सुदीक्षा भाटी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद रविवार को उसके माता-पिता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर मुलाकात की।

Newstrack
Published on: 13 Sep 2020 6:58 AM GMT
यूपी की बेटी सुदीक्षाः CM योगी का एलान, प्रेरणा स्थल व लाइब्रेरी उनके नाम
X
यूपी की बेटी सुदीक्षाः CM योगी का एलान, प्रेरणा स्थल व लाइब्रेरी उनके नाम (file photo)

लखनऊ: अपने हौसलें और लगन से व्यक्ति जीवन की हर बाधा को पार कर सकता है और किसी भी ऊंचाई को हासिल कर सकता है। बेहद अभावों में पली-बढ़ी सुदीक्षा भाटी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद रविवार को उसके माता-पिता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ दादरी विधायक तेजपाल नागर और राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर भी थे।

ये भी पढ़ें:चीन पर बड़ा हमला करेगा अमेरिका! इस अहम दस्तावेज पर किये हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री ने सुदीक्षा की मौत को देश और समाज के लिए अपूर्णनीय क्षति बताया

मुख्यमंत्री ने सुदीक्षा की मौत को देश और समाज के लिए अपूर्णनीय क्षति बताया। इस मौके पर उन्होंने सुदीक्षा के नाम पर प्रेरणा स्थल और लाइब्रेरी बनवाने का ऐलान करते हुए कहा कि इससे क्षेत्र के बच्चों को आगे बढ़ने और पढ़ने की प्रेरणा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने सुदीक्षा के परिजनों को 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की, जबकि राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने भी पांच लाख रुपए पीड़ित परिवार को देने का एलान किया।

cm-yogi cm-yogi (file photo)

सीएम ने सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी से परिवार के कामकाज के संबंध में बात की और कहा कि सुदीक्षा देश की बेटी थी। उसके जाने का दुख हम सबको है। उन्होंने सुदीक्षा के माता-पिता को सांत्वना देते हुए हिम्मत से काम लेने को कहा, इस दौरान सुदीक्षा के माता-पिता की आंखों से आंसू छलक आए। रूंघे गले से सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी ने कहा कि सुदीक्षा बहुत ही होशियार लड़की थी और अभावों के बीच भी पढ़ने के प्रति लगनशील थी। एक ही कमरे में पूरा परिवार रहता था, फिर भी पढ़ाई करती रहती थी। मुलाकात के बाद सुदीक्षा के माता-पिता ने मुख्यमंत्री के आश्वासनों पर संतोष जताया।

अमेरिका में पढ़ाई कर रही सुदीक्षा लॉकडाउन के टाइम अपने घर आई थी

वह अमेरिका में पढ़ाई कर रही सुदीक्षा लॉकडाउन के दौरान अपने घर आयी थी। बीती 10 अगस्त को वह अपने भाई के साथ स्कूटी से अपने एक रिश्तेदार के घर जा रही थी तभी उसकी गाड़ी के आगे चल रहे तेज रफ्तार के शौकीन दरिंदों ने अपनी बुलेट मोटरसाइकिल को अचानक ब्रेक मार दिया और सुदीक्षा की स्कूटी इस मोटर साइकिल से टकरा गई। इस टक्क्र में सुदीक्षा बुरी तरह घायल हो गई और उसकी मौत हो गई। घटना के बाद सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी ने आरोप लगाया था कि बुलेट सवार दो युवक सुदीक्षा के साथ छेड़खानी कर रहे थे। हालांकि तहरीर में इस बात का जिक्र नहीं था।

ये भी पढ़ें:Live: PM मोदी की बिहार को सौगात, LPG पाइपलाइन परियोजनाओं का उद्घाटन

बता दे कि अपनी हौंसलें, मेहनत और लगन से ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के डेयरी स्कैनर गांव की रहने वाली सुदीक्षा ने 03.75 करोड़ की स्कालरशिप हासिल कर अमेरिका तक का सफर तय किया था। सुदीक्षा के पिता जितेंद्र भाटी चाय बेचकर परिवार का गुजारा करते हैं। वह अमेरिका के बॉबसन कॉलेज में बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही थी। उसे एचसीएल की तरफ से 3.80 करोड़ की स्कॉलरशिप मिली थी। सुदीक्षा जून में भारत लौटी थी और उसे 20 अगस्त को अमेरिका लौटना था।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story