×

Meerut News: मेरठ में राष्ट्रगान का अपमान, युवक ने किया अश्लील डांस, दोस्त लगाते रहे ठहाके,वीडियों वायरल

Meerut News Today: घटना का वीडियों वायरल होने के बाद हरकत में आई थाना रेलवे पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों की शिनाख्त की है। इनमें से एक युवक के हिरासत में लेकर उससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

Sushil Kumar
Published on: 27 Jan 2023 5:31 PM GMT
Insult of national anthem in Meerut
X

Insult of national anthem in Meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना रेलवे रोड क्षेत्र को ईदगाह मोहल्ले में तीन युवकों द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रगान का अपमान करने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियों वायरल होने के बाद हरकत में आई थाना रेलवे पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों की शिनाख्त की है। इनमें से एक युवक के हिरासत में लेकर उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। घटना में शामिल दो अन्य युवकों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार, अन्य दो की की जा रही तलाश

थाना रेलवे रोड प्रभारी संजय कुमार शर्मा ने आज रात पीटीआई-भाषा को बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में राष्ट्रगान के दौरान कुछ युवक डांस करने लगे। इसका वीडियों वायरल हो रहा है। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस द्वारा आरोपियों की शिनाख्त कर तीन युवकों अदनान,रुहल और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इनमें अदनान नाम के युवक को हिरासत में ले लिया गय. है,जिससे पूछताछ की जा रही है।

29 सेकेंड का विडियो वायरल

वायरल वीडियों में बैकग्राउंड में राष्ट्रगान बज रहा है। 29 सेकंड के वीडियो में युवक राष्ट्रगान का मजाक उड़ाता दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि काली जैकेट, जींस पहनकर एक युवक पहले सलामी की पोजिशन में राष्ट्रगान गा रहा है। 8 सेकेंड में राष्ट्रगान पूरा होता है। तभी युवक सलामी की मुद्रा से हटकर जैकेट पकड़कर अश्लील डांस करने लगता है। इस दौरान उसके दोस्त भी थे। वे ठहाके लगा रहे थे। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद मामला पुलिस के संज्ञान में आया।

देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

वीडियों में आसमान में पतंगें उड़ती दिख रही हैं। जिससे पता चलता है कि वीडियों गणतंत्र दिवस का है। क्योंकि इस दिन बसंत पंचमी भी थी। हिंदू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही का कहना है ये राष्ट्रगान के अपमान का मामला है। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र का अपमान हम सहन नहीं करेंगे। ऐसे लोंगो से हम यही कहेंगे कि वें देश छोड़कर जहां उन्हें पंसद है वहां चले जायें।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story