Banda News: बांदा में रेलवे की बड़ी लापरवाही, खुले क्रॉसिंग गेट से निकल गयी इंटरसिटी एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

Banda News: बांदा में रेलवे की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है, जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Ragini Sinha
Published on: 22 March 2022 7:32 AM GMT
Banda news
X

बांदा में रेलवे की बड़ी लापरवाही (Social media) 

Banda News: बांदा में रेलवे का बड़ा हादसा उस वक्त तल गया, जब एक रेलवे क्रोसिंग का गेट खुला रहा गया और ट्रेन निकल गयी। जानकरी के मुताबिक, 14110 इंटरसिटी एक्सप्रेस जो कानपुर से चित्रकूट के बीच चलती है, बांदा से अतर्रा के बीच जा रही थी, तभी अचानक डिंगवाही और खुरहण्ड रेलवे स्टेशन के बीच एक क्रोसिंग का गेट खुला था और ट्रेन अपनी स्पीड में निकल गयी। गनीमत रही कि कोई भी साधन उस रास्ते से गुजर नही रह था। एक बड़ा हादसा हो जाता।

ट्रेन ड्राइवर ने जब रेलवे क्रॉसिंग का खुला गेट देखा, तो उसके होश उड़ गए और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। इस दौरान ट्रेन बीच रास्ते में लगभग 12 मिनट तक खड़ी रही।

बड़ा हादसा होने से टला

जानकारी के मुताबिक, यह घटना रविवार दोपहर की है, जिसमें रेलवे विभाग द्वारा जांच की जा रही है, बताया जा रहा है कि गेटमैन ने टोकन न मिलने के कारण गेट नहीं बन्द किया था। टोकन देने की जिम्मेदारी स्टेशन इंचार्ज की होती है। गेटमैन रेलवे लाइन पर अपनी लाल झंडी लगाए टोकन मिलने का इंतज़ार कर रहा था। तभी अचानक उसी बीच एक्सप्रेस ट्रेन निकल गयी। तत्काल सूचना पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। उस दौरान करीब 12 मिनट ट्रेन खड़ी रही। एक बड़ा हादसा रेलवे की लापरवाही से टल गया। फिलहाल डीआरएम ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत डीआरएम को मिली है, जिसकी जांच करवाई जा रही है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story