×

यूपी में पहली बार ऐसा: इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में नजर आएंगी बड़ी-बड़ी हस्तियां

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि उद्घाटन पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन भी मौजूद रहेंगे।

SK Gautam
Published on: 15 Jan 2020 8:23 AM GMT
यूपी में पहली बार ऐसा: इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में नजर आएंगी बड़ी-बड़ी हस्तियां
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट का दो दिवसीय उद्घाटन गुरुवार को सुबह 10 बजे किया जाएगा। इसके पहले आज शाम कार्यकारी परिषद की बैठक आज शाम होगी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि उद्घाटन पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की थीम जनप्रतिनिधियों की भूमिका है। जिसमें कई विषयों पर चर्चा होगी।

ये भी देखें : सेना का बड़ा बयान: आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे

उन्होंने बताया कि पिछले साल यहा सम्मेलन बिहार में हुआ था। इस बार यह यूपी में आयोजित हो रहा है। इस विधानसभा का इतिहास 1887 से शुरू होकर अब तक चल रहा है।

विधासभा सत्र की समय सीमा कम होने पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सात सदस्यीय एक कमेटी बनी है जिसका अध्यक्ष मुझे बनाया गया। जिसने सुझाव मांगे है। इस सम्मेलन में भी ये प्रश्न उठेगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने ये भी बताया की आस्ट्रेलिया मॉरीशस के प्रतिनिधि आ गए हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला आज शाम आ रहे है। भाजपा से प्रशांत द्विवेदी और बसपा से रितेश पांडेय भी बोलेंगे। राज्यपाल अंतिम दिन कार्यक्रम का समापन करेंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story