×

Yoga Day 2021: बीजेपी 21 जून को 1918 मंडलों में कार्यक्रम करेगी आयोजित

International Yoga Day 2021: बीजेपी इस साल प्रदेश में 1918 मंडलों में 21 जून को विश्व योग दिवस पर योग के कार्यक्रम आयोजित करेगी।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 17 Jun 2021 5:07 PM GMT
Yoga Day 2021: बीजेपी 21 जून को 1918 मंडलों में कार्यक्रम करेगी आयोजित
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

International Yoga Day 2021: भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस साल प्रदेश में 1918 मंडलों में 21 जून को विश्व योग दिवस पर योग के कार्यक्रम आयोजित करेगी। पार्टी विश्व योग दिवस पर विभिन्न आयोजनों के साथ ही डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Syama Prasad Mukherjee) के बलिदान दिवस पर वृक्षारोपण (Tree Planting) करेगी। इस दिन प्रदेश के 163000 से अधिक बूथों पर वृक्षारोपण करके भाजपा पर्यावरण संरक्षण (Environment Protection) का संदेश देगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के प्रयास से भारतीय योग की महत्ता को पूरे विश्व ने स्वीकार किया और 21 जून 2015 से पूरे विश्व में योग दिवस (Yoga Day) मनाया जाने लगा। यह भारतीयों के लिए गौरव का क्षण था।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल (Sunil Bansal) ने आगामी अभियानों की कार्ययोजना तैयार बनाते हुए कहा कि 23 जून को देश की एकता और अखंडता के लिए आजाद भारत में पहला बलिदान डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Syama Prasad Mukherjee) ने दिया। पार्टी अपने प्रेरणापुंज डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए 23 जून से 6 जुलाई तक बूथ स्तर पर वृहद वृक्षारोपण करेगी।

BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राजनीति की दशा और दिशा बदलने का किया काम

पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता ने राजनीति की दशा और दिशा बदलने का काम किया है। अन्य राजनीतिक दलों में राजनीतिक कार्यकर्ता मात्र चुनावी कार्यकर्ता बनकर काम करते हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा-समर्पण के साथ ही सामाजिक एवं राष्ट्रीय सरोकारों से जुड़कर रक्तदान, वृक्षारोपण, स्वच्छता तथा जरूरतमंदों की हर संभव सहायता करने का काम करते हैं।

सिंह ने कहा कि पार्टी इन अभियानों के साथ ही सेवा ही संगठन अभियान के तहत वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता, पोस्ट कोविड सेंटर का संचालन जैसे कार्य साथ ही करती रहेंगी।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी प्रदेश में 1918 मंडलों में 21 जून को विश्व योग दिवस पर योग के कार्यक्रम आयोजित करेंगी। विश्व योग दिवस कार्यक्रम के प्रदेश प्रमुख प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल बिश्नोई, सतपाल सैनी, सुरेंद्र नागर, प्रदेश मंत्री देवेश कोरी रहेंगे। शुक्ला ने बताया कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर पार्टी प्रदेश के 163000 से अधिक बूथों पर वृक्षारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश देगी।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा योग

आगामी 23 जून से 6 जुलाई तक चलने वाले वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम कि प्रदेश प्रमुख प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर, सुनीता दयाल, प्रदेश मंत्री चंद्र मोहन व शंकर गिरी रहेंगे। मंडल स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा नागरिक योग करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story