×

International Yoga Day: महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के VC बोले- योग के महत्व को अब पूरा विश्व मानता है

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 21 Jun 2022 11:29 AM GMT
International Yoga Day in Gorakhpur
X

International Yoga Day in Gorakhpur

International Yoga Day: आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित साप्ताहिक योग शिविर के समापन के अवसर पर आज महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर में आयोजित योग शिविर में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। एक सप्ताह तक चले इस कार्यक्रम में नियमित योग के अलावा विद्वानों ने योग चिकित्सा व इसके मानव जीवन पर होने वाले प्रभावों पर प्रकाश डाला।


आज विश्व योग दिवस के समापन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर मेजर जनरल अतुल बाजपेई, गुरु गोरक्षनाथ आयुर्विज्ञान संस्थान आयुर्वेद कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर पी सुरेश, कॉलेज आफ नर्सिंग की प्रिंसिपल डॉक्टर अजीथा पी एस, उप कुल सचिव श्रीकांत ,प्रबन्धक गिरिजेश मिश्रा, समाजसेवी डॉ सीलम बाजपेई व श्रीमती पिंकी राव और कालेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओं ने आयुर्वेद कालेज के विद्यार्थियों तथा गुरु गोरक्षनाथ आयुर्विज्ञान संस्थान के डॉक्टरों एवम स्टाफ ने योग कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर बाजपेई ने योग की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग के महत्व को अब पूरा विश्व मानता है और निरोग रहने और स्वस्थ जीवन के लिए योग बहुत जरूरी है। इस अवसर पर उन्होंने योग गुरु श्री अश्वनी कुमार व योग प्रशिक्षक यतीन्द्र सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। पूरे कार्यक्रम का कुशल निर्देशक डॉ प्रदीप राव कुलसचिव के निर्देशन में सम्पन्न हुआ।


Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story