×

Lucknow News: जेपी इंटरनेशनल सेंटर निर्माण में घोटाले की जांच अंतिम दौर में, इसी माह दोषियों पर हो सकती कार्रवाई

Lucknow News: जेपी इंटरनेशनल सेंटर निर्माण में हुए घोटाले के आरोपियों पर अब कार्रवाई अंतिम दौर में पहुंच गई है। इस मामले में शासन ने आरोपियों की तरफ से दिए स्पष्टीकरण पर एलडीए से उन सभी बांड की फोटो देने को कहा जिसके माध्यम से अधिक बजट खर्च किया गया था।

Prashant Dixit
Published on: 9 Jan 2023 7:06 AM GMT
JPNIC Lucknow
X
जेपीएनआईसी लखनऊ (सोशल मीडिया)

Lucknow News: गोमती नगर स्थित जेपी इंटरनेशनल सेंटर निर्माण में हुए घोटाले के आरोपियों पर अब कार्रवाई अंतिम दौर में पहुंच गई है। इस मामले में शासन ने आरोपियों की तरफ से दिए स्पष्टीकरण पर एलडीए से उन सभी बांड की फोटो देने को कहा जिसके माध्यम से अधिक बजट खर्च किया गया था। जिसके आधार पर जिम्मेदारों के खिलाफ आगे कार्रवाई की तय की जाएगी। जबकि एलडीए अधिकारियों ने कहा कि इसी महीने मामले में कार्रवाई हो जाएगी।

एलडीए वीसी का यह स्पष्टीकरण

अब तक जेपी इंटरनेशनल सेंटर निर्माण घोटाले की जांच शासन ने तीन स्तर पर कराई है। अभी तक करीब पांच वर्ष से अधिक समय से जांच चल रही है। इस जांच के दौरान शासन ने तत्कालीन वीसी सत्येंद्र सिंह से भी स्पष्टीकरण मांगा था। अब उनका जवाब आने के बाद शासन कार्रवाई के दौर में पहुंच गया है। पूर्व आईएएस और रिटायर एलडीए वीसी सत्येंद्र सिंह ने अपने स्पष्टीकरण में कहा, जो भी ज्यादा बजट खर्च किया था, उसका अनुमोदन भी किया गया था।

इसी महीने कर्रवाई होगी संभव

रिटायर एलडीए वीसी सत्येंद्र सिंह के तथ्यों की पड़ताल के लिए शासन ने एलडीए से तीनों बांड की फोटो प्रतियां मांगी हैं। जिसमें बिना स्वीकृति निर्माण की बात कही गई है। एलडीए वीसी सत्येंद्र सिंह ने स्पष्टीकरण में लिखा था कि सक्षम स्तर से स्वीकृति और अनुमोदन पर ही डीपीआर से अधिक रकम निर्माण पर खर्च की गई। जिसमें कुल तीन बांड बनाकर गड़बड़ी की गई और इन तीनों के बारे में शासन ने रिपोर्ट मांगी है। इन बॉन्ड के परीक्षण के बाद इसी महीने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की उम्मीद की जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story