×

Investors Summit in Ballia: जिले में हुआ इन्वेस्टर समिट का आयोजन, 2000 Cr से अधिक का होगा निवेश

Investors Summit in Ballia: इस इन्वेस्टर समिट में जॉर्डन देश के साथ ही भारत के कोने कोने से 61 उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया और सभी ने जिले में दो हजार करोड़ रुपये निवेश करने का भरोसा दिया, साथ ही एमओयू पर हस्ताक्षर भी किया।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 7 Feb 2023 2:12 PM GMT
X

Investor summit organized in Ballia

Investors Summit in Ballia: मंगलवार को बलिया के गंगा बहु उद्देश्यीय सभागार में इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया गया। इस इन्वेस्टर समिट में जॉर्डन देश के साथ ही भारत के कोने कोने से 61 उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया और सभी ने जिले में दो हजार करोड़ रुपये निवेश करने का भरोसा दिया, साथ ही एमओयू पर हस्ताक्षर भी किया।

बाहर के व्यापारी बलिया में लगाएंगे उद्योग

इन्वेस्टर समिट के मुख्य अतिथि रहे उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि यह पहली बार हो रहा है कि इतने इन्वेस्टर बाहर से आकर के बलिया में उद्योग लगाने का प्रस्ताव दिए है। जिला प्रशासन ने इस समिट में हजारों करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किया है । जिसमे ज्यादातर प्रस्ताव सौर ऊर्जा और फ़ूड प्रोसेसिंग के लिए आया है। मोदी ग्रुप के चेयरमैन उमेश मोदी ने भी प्रस्ताव दिया है। इस समिट से बलिया की तकदीर बदलने वाली है और बड़ी मात्रा में लोगों को इससे रोजगार भी मिलेगा।

उद्यमियों को दिया गया मोटा अनाज

वहीं जिला प्रशासन द्वारा इस समिट में बाहर से आये उद्यमियों को जिले में उत्पादित मोटा अनाज उपहार स्वरूप दिया गया । उपहार देने के बाद जिलाधिकारी बलिया सौम्या अग्रवाल ने कहा कि पूरा विश्व वर्ष 2023 को 'मिलेट ईयर' के रूप में मना रहा है । हम सबका स्वास्थ्य सही हो इसके लीज हमे मोटे अनाज की तरफ लौटना ही होगा।

इससे इससे इतर परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह से पत्रकारों ने सवाल किया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि बस का किराया 24% बढ़ाकर क्या उप्र की भाजपा सरकार इंवेस्टमेंट समिट का खर्चा जनता की जेब से निकालना चाहती है. क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है, और न अगला आएगा के जवाब में दयाशंकर सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जो भी कार्य कर रही है वो उत्तर प्रदेश के विकास के लिए कर रही है. न कि सैफई में सैफई महोत्सव मना करके बड़े-बड़े कलाकारों को बुलाकर हजारों करोड़ रुपया थोड़ी खर्च कर रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story