×

आईपीएल पर सट्टा लगाते दो गिरफ्तार, 13.31 लाख नकद बरामद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में करोड़ों रुपयों का सट्टा लगवाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इनके पास से 13.31 लाख रुपये, लैपटॉप, मोबाइल, सेट टॉप बॉक्स आदि चीजें मिली हैं।

Dhananjay Singh
Published on: 22 April 2019 1:35 PM GMT
आईपीएल पर सट्टा लगाते दो गिरफ्तार, 13.31 लाख नकद बरामद
X
UP ATS को एक और सफलता, बब्बर खालसा का जसवंत सिंह उन्नाव से गिरफ्तार

लखनऊ: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में करोड़ों रुपयों का सट्टा लगवाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इनके पास से 13.31 लाख रुपये, लैपटॉप, मोबाइल, सेट टॉप बॉक्स आदि चीजें मिली हैं।

कानपुर पुलिस को सूचना मिली कि बजरिया थानाक्षेत्र के सीसामऊ बस्ती में रविवार देर रात आईपीएल का सट्टा चल रहा है। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने स्वॉट टीम के प्रभारी दिनेश यादव व मय फोर्स के साथ छापेमारी की। पुलिस की छापेमारी से पहले ही अन्य सटोरिये जा चुके थे, लेकिन दो मुख्य सरगना पकड़े गये।

यह भी देखें:-शराब पिलाने के बाद चाकू से गोदकर अधेड़ की हत्या

पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक का नाम रिंकू पुत्र कार्तिक गौड़ निवासी अस्पताल रोड शिवाला कानपुर और दूसरे का नाम संकल्प जायसवाल निवासी पी. रोड कानपुर है। तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 13.31 लाख रुपये बरामद किये। इसके साथ ही आठ मोबाइल, सेट टॉप बॉक्स बरामद किया गया है। यह लोग आईपीएल का ऑनलाइन सट्टा लगवाते थे।

पूछताछ में पता चला है कि इन लोगों ने दूसरे लोगों से कर्ज में काफी रुपये लिये थे और इसी के चलते आईपीएल का सट्टा लगवाने लगे। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है और इसके साथ ही सट्टेबाजी से जुडे़ अन्य लोगों के जो नाम सामने आये हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं।

यह भी देखें:-कांग्रेस ने इलाहाबाद संसदीय सीट पर चार घंटे में बदला उम्मीदवार

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 10 अप्रैल को लखनऊ एसटीएफ के डिप्टी एसपी प्रमेश कुमार शुक्ला की अगुवाई में कानपुर से बुकी समेत दो सटोरियों को पकड़ा गया था।

Dhananjay Singh

Dhananjay Singh

Next Story