×

Prayagraj News: दशकों पहले पिता का सपना बेटे ने किया सच, IPL चैंपियन गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल पहुंचे घर

Prayagraj News: हर पिता का सपना होता है कि उसका बेटा कुछ ऐसा काम करें जिससे उसकी पहचान पिता से नही, बल्कि बेटे के हुनर से हो सपने को सच करके दिखाया है प्रयागराज के यश दयाल ने।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 1 Jun 2022 12:36 PM GMT
Decades ago, son made fathers dream come true, champion Gujarat Titans fast bowler Yash Dayal reached home
X

प्रयागराज: चैंपियन गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल पहुंचे घर

Prayagraj News: हर पिता का सपना होता है कि उसका बेटा कुछ ऐसा काम करें जिससे उसकी पहचान पिता से नही, बल्कि बेटे के हुनर से हो और इसी सपने को सच करके दिखाया है प्रयागराज के रहने वाले यश दयाल ने। आपको बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) का खिताब गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने अपने नाम किया है। ऐसे में गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल टीम को जीत दिलाने के बाद संगम शहर प्रयागराज पहुंचे।

यश ने आईपीएल में वह मुकाम हासिल किया है जो मुकाम इससे पहले मोहम्मद कैफ ने हासिल किया था। 2008 में पहली बार राजस्थान रॉयल से खेलते हुए मोहम्मद कैफ ने टीम को खिताब जिताया था तो उसके बाद अब यश दयाल ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) में बतौर तेज गेंदबाज की भूमिका में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को चैंपियन बनाया।

मिठाई खिलाकर कर जश्न मनाया

प्रयागराज लौटते ही यश के घर में दिवाली जैसा माहौल देखा गया। यश के परिवार वालों समेत उनके दोस्तों ने मिठाई खिलाकर कर जश्न मनाया। यश की इस बड़ी कामयाबी पर उनके पिता ने कहा कि वह खुद एक क्रिकेटर रहे हैं ऐसे में आज उनका बेटा उनके सपने को सच कर रहा है ।अपने पहले ही आईपीएल ऑक्शन में 3 करोड़ों से भी अधिक में बिकने वाले यश आज अपने प्रदर्शन से प्रयागराज का नाम रोशन कर रहे है।


यश के पिता चंद्रपाल दयाल भी नेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं। अपने समय में चंद्रपाल दयाल भी गेंदबाज रहे हैं बेटा होने के बाद उन्होंने परिवार की जिम्मेदारी और बढ़ने के चलते नौकरी करने लगे ।आज बेटे के इस प्रदर्शन से वह बेहद भावुक भी हैं और सभी को धन्यवाद दे रहे हैं।


यश ने कहा- उनकी मेहनत लगातार जारी रहेगी

खास बातचीत करते हुए यश दयाल ने कहा कि हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है कि उसका चयन आईपीएल में जरूर हो। ऐसे में गुजरात टाइटंस ने भरोसा जताया जिसके बाद आशीष नेहरा के मार्गदर्शन से आईपीएल में सफलता हासिल हुई और टीम विजेता बनी। यश ने बताया कि हर सीनियर खिलाड़ी ने उनका सपोर्ट किया और हमेशा ही मनोबल बढ़ाने का ही काम किया।

यश फिलहाल बेंगलुरु में खेले जाने वाले रणजी मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए वह कल लखनऊ से बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे। यश का कहना है कि उनकी मेहनत लगातार जारी रहेगी और वह दिन दूर नहीं जब वह टीम इंडिया के लिए बतौर गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल होंगे

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story