×

Prayagraj News: आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर, छात्रों को दी ये खास सलाह

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ बहाली और फीस वृद्धि के मुद्दे पर चल रहे आंदोलन को समर्थन देने पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर पहुंचे।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 25 Dec 2022 1:52 PM GMT
Prayagraj News
X

Prayagraj News (Newstrack)

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली, फीस वृद्धि व कुलपति की अवैध नियुक्ति की बर्खास्तगी की मांग को लेकर छात्रसंघ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व मे छात्र नेता अजय यादव सम्राट के अगुवाई में चल रहे आंदोलन का 890 वें दिन भी जारी रहा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ बहाली और फीस वृद्धि के मुद्दे पर चल रहे आंदोलन को समर्थन देने पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर पहुंचे।

उन्होंने बीते दिनों इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा गार्डों द्वारा छात्रों पर किए गए हमले के बारे में बातचीत की और छात्रों को सलाह दी कि विश्वविद्यालय प्रशासन से लड़ने के लिए एक लीगल सेल का गठन करें।

छात्रों ने उन्हें बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज कराएं हैं। इस पर अमिताभ ठाकुर ने कहा कि छात्र लीगल सेल बनाकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं और इस बार सिर्फ गार्डों को ही नहीं, बल्कि विश्वविद्यालय के उच्च अधिकारियों को भी नामजद कराएं।

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि विश्वविद्यालय में अंग्रेजी हुकूमत जैसा माहौल है। यहां तो छींकने पर भी मुकदमा दर्ज करा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह 6 जनवरी को फिर से छात्रसंघ भवन आएंगे और छात्रों के आंदोलन में शामिल होंगे।

इस मौके पर छात्र नेता अजय यादव सम्राट, हरेंद्र कुमार ,अमित पांडे, आनंद सांसद, नवनीत यादव, राहुल पटेल, सत्यम कुशवाहा, गौरव गोड,आयुष प्रिदर्शी, शैलेश यादव, सचिन, रितेश आदि लोग उपस्थित रहे।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र करीब 890 दिनों से छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे हैं। इसके बाद 101 दिन से आमरण अनशन शुरू कर दिया जिसमें मुद्दा फीस वृद्धि था। छात्र प्रशासन से तत्काल फीस वृद्ध‍ि वापस लेने और छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story