×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

IPS Anirudh Singh: जांच में दोषी पाए गए IPS अनिरुद्ध सिंह, दुष्कर्म के आरोपी को छोड़ने के लिए मांगी थी रिश्वत

IPS Anirudh Singh: उत्तर प्रदेश पुलिस में आईपीएस अफसप अनिरुद्ध सिंह जांच में दोषी करार हुए। शासन द्वारा कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

Snigdha Singh
Published on: 16 Jun 2023 4:47 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2023 8:52 AM GMT)
IPS Anirudh Singh: जांच में दोषी पाए गए IPS अनिरुद्ध सिंह, दुष्कर्म के आरोपी को छोड़ने के लिए मांगी थी रिश्वत
X
Anirudh Singh (Image: Social Media)

IPS Anirudh Singh: वाराणसी के स्कूल संचालक से 20 लाख रिश्वत मांगने के मामले में आईपीएस अफसर अनिरुद्ध सिंंह दोषा पाए गए। वीडियो कॉल के जरिए 20 लाख रिश्वत मांगी थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वीडियो के वायरल होने पर पुलिस की फजीहत हुई तो वाराणसी पुलिस को जांच के आदेश दिए गए। इस जांच में अनिरुद्ध सिंह दोषी पाए गए। शासन द्वारा कार्यवाही के लिए निर्देश दिया गया।

आईपीएस अनिरुद्ध सिंह की जांच मामले में डीजीपी मुख्यालय ने तीन दिन में रिपोर्ट मांगी थी। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई का दावा भी किया था। वाराणसी पुलिस ने लंबे समय के बाद जांच पूरे करके रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें आईपीएस अनिरुद्ध सिंह दोषी करार पाए गए हैं। मामले में शासन ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दरअसल, आईपीएएस अनिरुद्ध सिंह ने वीडियो कॉल के माध्यम से एक स्कूल संचालक से 20 लाख की रिश्वत मांगी थी, जिसका वीडियो स्कूल संचालक द्वारा बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया गया। इस पर पुलिस विभाग द्वारा तत्काल कार्रवाई की बात कही गई थी लेकिन रिपोर्ट 15 जून को सौंपी गई। वाराणसी पुलिस ने तीन आईपीएस अफसरों की कमेटी बनाकर मामले की जांच की है। वीडियो वायरल होने के बाद 6 अप्रैल, 2023 को अनिरुद्ध को वहां से हटाकर CBCID मुख्यालय में और वाराणसी में डीसीपी के पद पर तैनात उनकी पत्नी आरती सिंह का तबादला कानपुर पुलिस कमिश्नरेट कर दिया गया।

रेप के आरोपी को छोड़ने की थी बात

आईपीएस अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ स्कूल संचालक ने डीजीपी मुख्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि एक दुष्कर्म का मामला रफा-दफा करने के लिए 20 लाख कीमत रखी थी। दुष्कर्म आरोपी को छोड़ने की बात कही गई थी। वहीं, इस मामले में अनिरुद्ध सिंह का कहना था कि उन्हे ट्रैप किया गया। स्कूल संचालक लालच दे रहा था और इसी दौरान वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story