IPS Dinesh Kumar Singh: ब्रीफिंग में नहीं पहुंचे पुलिसकर्मी, SP ने एक इंस्पेक्टर सहित तीन को किया सस्पेंड

IPS Dinesh Kumar Singh: पुलिस भर्ती परीक्षा की ब्रीफिंग में नहीं पहुंचने वाले तीन पुलिसकर्मियों को एसपी ने निलंबित कर दिया।

Sarfaraz Warsi
Published on: 20 Aug 2024 4:33 AM GMT
Barabanki News
X

IPS Dinesh Kumar Singh (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती परीक्षा 2023 को शांतिपुर ढंग से पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर के बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक के द्वारा बाराबंकी जनपद में 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षित नागरिक पुलिस पदों की सीधी भर्ती परीक्षा को संपन्न कराए जाने को लेकर के बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के द्वारा सभी पुलिसकर्मियों के साथ में गोष्ठी करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। इसी गोष्ठी में शामिल न होने वाले एक महिला इंस्पेक्टर सहित दो पुलिस कांस्टेबल को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इन्हें किया गया निलंबित

ब्रीफिंग में लगातार अनुपस्थित रहने वाले व ब्रीफिंग की गंभीरता को ना समझने वाले पुलिसकर्मियों से एसपी काफी नाराज थे। जिसको लेकर एसपी दिनेश कुमार सिंह ने महिला सम्मान प्रकोष्ठ प्रभारी इंस्पेक्टर रत्ना कुमारी व कांस्टेबल राहुल सिंह, कांस्टेबल प्रवीण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी ने बताया है की पुलिस भर्ती परीक्षा में वह किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चाहते हैं। इस परीक्षा आयोजन में जो भी पुलिसकर्मी लापरवाही बरतता पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


एसपी ने दिए निर्देश

आपको बता दें कि बाराबंकी जिले के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के द्वारा नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर के बाराबंकी जिले के हिंद मेडिकल कॉलेज और बाराबंकी के जीआईसी मैदान में स्थित ऑडिटोरियम में नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा 2023 को शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण पारदर्शिता के साथ सकुशल संपन्न कराए जाने की दृष्टिगत सुरक्षा में लगे पुलिस बल के जवानों के साथ गोष्टी कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा के आयोजन की तैयारी में लापरवाही व अनुशासनहीनता को लेकर के एसपी दिनेश कुमार ने सख्त कदम उठाए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story