×

SSP पर कार्यवाही: इस IPS ने डीजीपी को लिखा पत्र, की ये मांग

अमिताभ ने शहीद सीओ बिल्हौर देवेन्द्र मिश्र द्वारा तत्कालीन एसएसपी कानपुर नगर को भेजे गए एक पत्र के आधार पर कहा है कि इस पत्र में स्व. देवेन्द्र मिश्र ने अनंत देव को साफ तौर पर बताया था कि पूर्व थानाध्यक्ष चैबेपुर विनय तिवारी का विकास दूबे के पास आना जाना व वार्ता करना बना हुआ है।

Newstrack
Published on: 6 July 2020 11:56 AM GMT
SSP पर कार्यवाही: इस IPS ने डीजीपी को लिखा पत्र, की ये मांग
X

लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने थाना चैबेपुर, कानपुर में घटित घटना के संबंध में यूपी के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी को पत्र भेज कर तत्कालीन एसएसपी कानपुर नगर अनंत देव पर कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

एमपी राज्यपाल लालजी टंडन की हालत नाजुक लेकिन नियंत्रण में है: मेदांता अस्पताल

एक पत्र के आधार पर...

अमिताभ ने शहीद सीओ बिल्हौर देवेन्द्र मिश्र द्वारा तत्कालीन एसएसपी कानपुर नगर को भेजे गए एक पत्र के आधार पर कहा है कि इस पत्र में स्व. देवेन्द्र मिश्र ने अनंत देव को साफ तौर पर बताया था कि पूर्व थानाध्यक्ष चैबेपुर विनय तिवारी का विकास दूबे के पास आना जाना व वार्ता करना बना हुआ है। इस पत्र में देवेन्द्र मिश्र ने कहा कि बीती 13 मार्च 2020 को थाना चैबेपुर में अभियुक्त विकास दूबे व अन्य के विरुद्ध धारा 386, 147, 148, 323, 504, 506 आईपीसी में दर्ज मुकदमा संख्या 65ध्2020 के विवेचक अजहर इशरत ने धारा 386 आईपीसी को कुछ बेबुनियाद आधारों पर हटा दिया था। देवेन्द्र मिश्र द्वारा पूछताछ करने पर विवेचक ने बताया कि उन्होंने विनय तिवारी के कहने पर ऐसा किया था। देवेन्द्र दूबे ने एसएसपी कानपुर नगर को इस पर कार्यवाही की संस्तुति की थी।

अमिताभ ने कहा कि इस स्पष्ट पत्र के बाद भी अनंत देव द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किया जाना घोर प्रशासनिक कदाचार है और वे भी इस जघन्य घटना के लिए सीधे तौर पर उत्तरदायी हैं। उन्होंने डीजीपी से इस पत्र में अंकित तथ्यों की जांच कराते हुए समुचित कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

सीनियर अफसरों के नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाया

बता दे कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने इससे पहले भी बीती 3 जुलाई को टवी्ट के जरिए कहा था कि करीब एक माह पहले पुलिस महानिदेशक ने एक सर्कुलर जारी करके पुलिसकर्मियों पर आपराधिक तत्वों द्वारा लगातार हो रहे हमलों पर चिंता व्यक्त कर सीनियर अफसरों के नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाया था और उन्हे रोकने के कई निर्देश दिए थे। अगर इन निर्देशों का पालन कराया गया होता तो शायद कानपुर मुठभेड़ में 08 पुलिसकर्मियों के शहीद होने जैसी घटना नहीं होती।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक डॉ. रंगानाथ कोरोना वायरस से संक्रमित

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story