×

IPS Promotion: इन तीन आईपीएस को ऐसे पदों पर मिलें है प्रमोशन, जो पद महकमे में है ही नहीं

IPS Promotion: इस बार तो आईपीएस के प्रमोशन में घोर लापरवाही की गई है। तीन आईपीएस को ऐसे पदों पर प्रमोट कर दिया गया है कि वे पद तो अब तक महकमे में बने ही नहीं।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Shreya
Published on: 28 Sep 2021 6:29 AM GMT
IPS Gangster
X

आईपीएस (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IAS Promotion: इस बार तो आईपीएस के प्रमोशन में घोर लापरवाही की गई है। तीन आईपीएस को ऐसे पदों पर प्रमोट कर दिया गया है कि वे पद तो अब तक महकमे में बने ही नहीं। अब प्रमोट किये गए ये आईपीएस किस सीट पर बैठ कर अपने नए कार्यभार की जिम्मेदारी संभालें। सरकार के द्वारा किये ये प्रमोशन आईपीएस एसोसिएशन (IPS Association) में चर्चा का केंद्र बने हुए हैं।

सूबे के इन तीन आईपीएस को मिले है अद्भुत प्रमोशन

इस सूबे में हर शख्स ने इन तीन आईपीएस के नाम सुने होंगे। इस बार सरकार से यह अद्भुत प्रमोशन पाने वाले सीनियर आईपीएस हैं अमिताभ यश (Amitabh Yash), नवनीत सिकेरा (Navniet Sekera) व रविशंकर (Ravi Shankar)। आईजी एसटीएफ को एडीजी एसटीएफ (ADG STF) बनाया गया है।ठीक इसी तरह नवनीत सिकेरा को एडीजी हाउसिंग एंड वेलफेयर (ADG Housing And Welfare) बनाया गया है। इसी तरह आईपीएस रविशंकर को डीआईजी वूमेन पावर लाइन (DIG Women Power Line) बनाया गया।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि एसटीएफ में एडीजी, हाउसिंग एंड वेलफेयर आईजी व महिला एवं बाल सुरक्षा वूमेन पावर लाइन में अभी तक डीआइजी के पद सृजित ही नहीं किये गए हैं। अब सवाल यह है कि ये तीनों आईपीएस अधिकारी अपने प्रमोट इन पदों का कैसे चार्ज लें?

भारत सरकार ने 9 माह पूर्व किये हैं ये प्रमोशन

भारत सरकार ने नए पदों पर आईपीएस अमिताभ ठाकुर, नवनीत सिकेरा, रविशंकर समेत कुल आठ आईपीएस अधिकारियों को प्रमोट 9 माह पहले किया था। तब से ये सभी आईपीएस अपनी जूनियर पोस्ट पर ही सेवाएं दे रहे थे। गत शनिवार की देर रात सूबे के गृह विभाग ने इन सभी को नए पदों तैनाती की लिस्ट जारी की थी। इस नए आदेशों के तहत इन आठ अधिकारियों को उसी विभाग में तैनात किया गया है, जहां पर वे अभी तक तैनात थे।लेकिन सूबे के ये चर्चित तीनों अधिकारी ऐसी दुविधा में है कि उन्हें ऐसे पदों पर तैनाती मिली जो पद विभाग में है ही नहीं।

आईपीएस एसोसिएशन में ये प्रमोशन हैं चर्चा का केंद्र

अब ये इन तीन आईपीएस अधिकारियों के इन प्रमोशन को लेकर आईपीएस एसोसिएशन में इस समय चर्चा का बाजार गर्म है। उन आठ अधिकारियों को तो प्रमोट कर उनके ही विभाग में तैनाती देकर सेट कर दिया गया है। लेकिन आईपीएस अमिताभ यश, नवनीत सिकेरा व रविशंकर के लिये अब गृह विभाग क्या व्यवस्था करेगा, अब तक यह तस्वीर साफ नही हुई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story