×

UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में दो IPS अधिकारियों का तबादला, जानिए कौन बना राज्यपाल का नया ADC

UP IPS Transfer: राज्यपाल के परिसहाय (एडीसी) रहे आकाश पटेल को डीजीपी मुख्यालय से अटैच कर दिया गया।

Anant Shukla
Published on: 12 July 2023 5:11 PM GMT
UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में दो IPS अधिकारियों का तबादला, जानिए कौन बना राज्यपाल का नया ADC
X
Basic Education Department transfer 30 districts BSA (Photo-Social Media)

UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में लगातार तबादलों का दौर जारी है। आईएएस, पीसीएस और आईपीएस जैसे उच्चाधिकारियों के तबादले किए जा रहें हैं। इसी क्रम में बुद्धवार को दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। इनमें से राज्यपाल के परिसहाय (एडीसी) रहे आकाश पटेल को डीजीपी मुख्यालय से अटैच कर दिया गया। आकाश 2019 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। जबकि अलीगढ़ में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात पुनित द्विवेदी को राज्यपाल का नया एडीसी नियुक्त किया गया है।

2020 बैच के IPS पुनीत द्विवेदी बने गवर्नर के नए ADC

पुनित द्विवेदी 2020 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। इससे पहले ये अलीगढ़ में पुलिस अधिकक्षक थे। अब इनका ट्रांसफर कर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का परिसहायक (एडीसी) नियुक्त कर दिया गया है। राज्यभवन की गरिमा बढ़ाने में एडीसी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। गवर्न का एडीसी होना अपने आप में एक अलग पहचान और गौरव की बात होती है। कुल मिलाकर यह एक महत्वपूर्ण पद है। एडीसी एक तरह का डाक्यूमेंटेशन है। इसके माध्यम से यहां पर आने वाले अधिकारी राजभवन के कार्यपद्धति को आसानी से समझ पाते हैं।

पुलिस महानिदेशक कार्मिक राजा श्रीवास्तव ने जारी किया आदेश

बता दें कि 29 सितंबर, 2022 को हैदराबाद में प्रशिक्षण ले रहे 11 IPS अधिकारियों का उत्तर प्रदेश में तबादला किया गया था। उसी में से एक नाम पुनित द्विवेदी का भी है। पुनीत द्विवेदी के अलावा अमित कुमावत, चिराग जैन, मानुष पारीक, अमित कुमावत, चिराग जैन, मानुष पारीक, पाटिल निमिष दशरथ, शक्ति मोहन अवस्थी, शिवा सिंह, श्रुति श्रीवास्तव, अनुकृति शर्मा, आयुष विक्रम सिंह, चंद्रकांत मीना को भी भी यूपी में तैनाती दी गई थी। ट्रांसफर का आदेश अपर पुलिस महानिदेशक कार्मिक राजा श्रीवास्तव ने जारी किया है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story