×

Prayagraj Commissioner: IPS रमित शर्मा के आने की दस्तक से अपराधियों में मचा हड़कम्प

Prayagraj News: आईपीएस रमित शर्मा 1999 बैच के आईपीएस अफसर हैं और तेजतर्रार अफसरों में उनकी गिनती होती है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 29 Nov 2022 7:31 AM GMT
Ramit Sharma Prayagraj Commissionerate
X

Ramit Sharma Prayagraj Commissionerate (photo: social media )

Prayagraj News: आईजी रमित शर्मा प्रयागराज कमिश्नरेट के पहले पुलिस आयुक्त बने हैं। आईपीएस रमित शर्मा का नाम प्रयागराज के लिए नया नहीं है। उनका इस शहर से पुराना संबंध है इससे पहले भी वह दो बार प्रयागराज में रह चुके हैं। आईपीएस रमित शर्मा 1999 बैच के आईपीएस अफसर हैं और तेजतर्रार अफसरों में उनकी गिनती होती है। वह मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले हैं। वह चार वर्ष पूर्व प्रयागराज में बतौर आईजी तैनात रह चुके हैं। उधर आईजी रेंज प्रयागराज के पद पर तैनात डॉ. राकेश सिंह को बरेली रेंज का आईजी नियुक्त किया गया है।

आईपीएस रमित शर्मा की तैनाती जहां भी हुई वहां उन्होंने अपने दबंग अंदाज में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की। बरेली रेंज में करीब डेढ़ साल का कार्यकाल पूरा करने वाले आइपीएस रमित शर्मा ने इस दौरान तस्करों व माफिया पर बड़ी कार्रवाई की। अपराधियों के विरुद्ध कमरतोड़ कार्रवाई अभियान की अगुवाई की। इसके अलावा भी उन्होंने लगातार कई अभियान चलवाए। जिसमें अपराधियों की अरबों रुपयों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही ध्वस्तीकरण भी हुआ।बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत व बदायूं में तस्कर सलाखों के पीछे पहुंचे। एनडीपीएस (NDPS) की कार्रवाई में तस्करों की संपत्ति जब्त हुई और ध्वस्तीकरण भी हुआ।

रमित शर्मा द्वारा किया गया कार्य

माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ रमित शर्मा ने नशा मुक्त समाज के लिए भी निरंतर प्रयास किया। नशामुक्ति के लिए जिदंगी को हां और नशे को ना का अभियान छेड़ा। शराब के अवैध धंधे में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध आपरेशन काला गुलाब चला। गो-तस्करों के विरुद्ध भी कार्रवाई हुई। भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों पर भी शिकंजा कसा। ऐसा माना जा रहा है कि प्रयागराज के पहले पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभालने के बाद उनके कार्य इसी तरह आगे बढ़ेंगे और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती रहेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story