×

UP IPS Transfer: योगी सरकार ने 6 IPS अधिकारियों का किया ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट

UP IPS Transfer List: दूरसंचार विभाग लखनऊ में कार्यरत जुगल किशोर तिवारी को लखनऊ में फायर सर्विस का डीआईजी नियुक्त किया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Dec 2022 4:40 AM GMT (Updated on: 7 Dec 2022 4:46 AM GMT)
UP IPS Transfer
X

यूपी में 6 IPS अफसरों के ट्रांसफर (photo: social media )

UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार देर रात पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल को अंजाम दिया है। राज्य सरकार ने 6 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। इनमें दो आईजी स्तर समेत 4 एसपी स्तर के अधिकारी हैं। दूरसंचार विभाग लखनऊ में कार्यरत जुगल किशोर तिवारी को लखनऊ में फायर सर्विस का डीआईजी नियुक्त किया गया है। दो जिलों पीलीभीत और चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) भी बदले गए हैं।

यूपी में 6 IPS अफसरों के ट्रांसफर (photo: social media )

प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक, चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक रहे अतुल शर्मा को अब पीलीभीत जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) कमिश्नरेट में तैनात वृंदा शुक्ला को चित्रकूट जिले का नया एसपी बनाया गया है। पीलीभीत के एसपी रहे विनोद कुमार पी. को गाजियाबाद कमिश्नरेट भेज दिया गया है। आईपीएस अधिकारी अष्टभुजा प्रसाद सिंह एसपी जीआरपी प्रयागराज बनाए गए हैं। वहीं, फायर सर्विस में डीआईजी के पद पर तैनात आकाश कुलहरी को प्रयागराज का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है।

इससे पहले नवंबर के आखिरी में 16 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। इस ट्रांसफर के तहत तीन जिलों में स्थापित नए पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्तों की तैनाती किए जाने के साथ ही तीन रेंज व तीन जिलों में भी नए अधिकारियों की तैनाती दी गई थी। गृह विभाग में सचिव के पद पर तैनात रहे आईजी तरूण गाबा को लखनऊ रेंज का आईजी बनाया गया था।

इसके अलावा ताज नगरी आगरा में आईजी प्रीतिंदर सिंह, प्रयागराज में आईजी रमित शर्मा, गाजियाबाद में आईजी अजय मिश्रा व गौतमबुद्धनगर में आईजी लक्ष्मी सिंह को पुलिस आयुक्त बनाया गया था। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे एडीजी अशोक मुथा जैन को पुलिस आयुक्त बनाया गया था। अयोध्या, मथुरा, प्रयागराज और गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story