×

'I really love you' लिखकर IPS सुरेंद्र ने किया था सुसाइड, साले को ठहराया मौत का जिम्मेदार

Manali Rastogi
Published on: 10 Sep 2018 5:35 AM GMT
I really love you लिखकर IPS सुरेंद्र ने किया था सुसाइड, साले को ठहराया मौत का जिम्मेदार
X

कानपुर: 2014 बैच के तेज तर्रार आईपीएस सुरेंद्र दास की रविवार (9 सितंबर) को कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने बीते दिनों जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड करने का प्रयास किया था। गंभीर हालत में उन्हें रीजेंसी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में रखा था।

यह भी पढ़ें: एसपी सिटी कानपुर सुरेन्द्र दास की मौत, सीएम ने जताया शोक

इलाज के बाद भी उनकी सेहत में कोई खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा था। रविवार को उन्होंने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया। वहीं, सुरेंद्र दास के निधन के बाद सामने आये सुसाइड नोट ने सुसाइड की वजह को और भी पेचीदा बना दिया है। सुसाइड नोट में उन्होंने किसी को भी जिम्मेदार नही बताया है लेकिन इस पूरे घटना क्रम में घरेलु कलह निकल कर सामने आयी है । सुरेन्द्र दास की जिन्दगी में कुछ भी अच्छा नही चल रहा था। 5 दिनों तक जिन्दगी और मौत के बीच संघर्ष करने के बाद वो जिन्दगी की जंग हार गए ।

आईपीएस सुरेन्द्र दास ने सुसाइड करने से पहले बड़ा ही मार्मिक सुसाइड नोट लिखा था। उन्होंने लिखा था "डियर रवीना आई एम् नॉट लायर जो रिकार्डिंग किया था वो आप की माँ को भेजने के लिए किया था,फिर बाद में लगा नहीं भेजना चाहिये,कुछ हाइड होता तो मोबाइल ऐसे नहीं छोड़ता, मै साइलेंट इसलिए था क्योंकि मुझे सुसाइड थाट्स आ रहे थे,आई रियली लव यू, तुम फलोवर विजय ,चंद्रभान से पूछ सकती हो,मैंने सल्फास चूहे मारने के नाम पर लाने के लिए बोला था। कुछ दिन पहले ब्लड के लिए भी बोला। आई ऍम नॉट प्लानिंग अगेंस्ट यू। आई डीड गूगल सर्च टू नाउ कमिट सुसाइड जिससे भी पूछ सकती हो मेरी प्लानिंग को लेकर संदेह था। आई लव यू सॉरी फॉर एवरीथिंग।

लाल पेन से सुसाइड नोट लिखने के बाद आईपीएस सुरेन्द्र दास ने सल्फास खा लिया है । 5 सितम्बर की सुबह जब उनकी तबियत बिगड़ी और उन्हें खून की उल्टिया शुरू हो गयी। इसके बाद उन्हें रीजेंसी हास्पिटल में भर्ती कराया गया । डाक्टरों के भरसक प्रयास के बाद भी उन्हें बचाया नही जा सका।

सुरेन्द्र दास के सुसाइड नोट के पीछे कई रहस्य छिपे है जो जाँच का विषय है । इस पर उनकी पत्नी डॉ रवीना और मायके पक्ष के लोग कुछ भी बोलने को तैयार नही है। आईपीएस सुरेंद्र दास की निजी जिन्दगी में सबसे ज्यादा दखलंदाजी उनके ससुराल पक्ष की थी। इस बात को भी लेकर वो परेशान रहते थे।

सुसाइड नोट में आईपीएस ने एक रिकार्डिंग रवीना की माँ को भेजने की बात का जिक्र किया है लेकिन वो रिकार्डिंग भेजी नहीं गयी। आखिर उस रिकार्डिंग में ऐसा क्या था जिस बात को लेकर पति पत्नी में इतना विवाद हुआ। आखिर कई दिनों से सुरेन्द्र दास को सुसाइड के थाट्स क्यों आ रहे थे ,वो सुसाइड की प्लानिंग क्यों बना रहे थे । सुसाइड करने के तरीके गूगल में खोज रहे थे। बहुत से अभी भी अनसुलझे सवाल है।

दास के भाई नरेन्द्र ने सुसाइड की वजह रवीना को ही बताया है । उन्होंने कहा हमारे परिवार ने बर्बाद कर दिया है, मैं चाहता हूँ कि इस घटना की पूरी निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए। मैं इसकी रिपोर्ट भी लिखवाऊंगा,शादी के बाद से रवीना ने कलह करना शुरू कर दिया था।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story